दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 28, 2020, 4:22 PM IST

ETV Bharat / city

नूंह: ईपीएफ की मांग को लेकर ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

नूंह में ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने सरकार ने अगर मांगे नहीं मानी तो आगामी दिनों में बढ़ा आंदोलन किया जाएगा.

Rural cleaning workers protest in nuh
ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया

नई दिल्ली/नूंह: जिले में ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में जिले के सैकड़ों ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने भाग लिया. इससे पहले ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की बीडीपीओ कार्यालय पर एक सभा हुई थी.

प्रदर्शनकारियों ने जिला उपायुक्त को सीएम मनोहर लाल के नाम एक मांग ज्ञापन सौंपा. बता दें कि ग्रामीण सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले सात दिनों से धरने पर बैठे हैं, जिसे रविवार को समाप्त कर दिया गया. यूनियन नेता ने कहा कि अगर समय रहते सरकार ने कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया, तो आंदोलन तेज किया जाएगा.

आगामी 3 जुलाई को केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर ब्लॉक स्तर पर जोरदार प्रदर्शन किए जाएंगे और 6 से 8 जुलाई को राज्यव्यापी हड़ताल करने भी गुरेज नहीं किया जाएगा. उन्होंने बताया कि आगामी आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए आगामी 30 जून को यूनियन कार्यकर्ताओं की राज्य स्तरीय कार्यकर्ताओं बैठक करके आगामी आंदोलन की घोषणा की जाएगी.

यूनियन नेताओं ने कहा कि सरकारी आदेश के बावजूद 9 महीने गुजर चुके हैं. उसके बाद भी आज तक ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को ईपीएफ के दायरे में कवर नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details