दिल्ली

delhi

फरीदाबाद: रेडक्रॉस सोसायटी कोरोना वायरस के प्रति लोगों को करेगी जागरूक

By

Published : Mar 20, 2020, 7:42 PM IST

भारत में कोरोना वायरस अपने पैर पसार चुका है. बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से चौथी मौत हुई. ताजा मामले महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा से सामने आए हैं.

Red Cross Society will make people aware of Corona virus
रेडक्रॉस सोसायटी कोरोना वायरस के प्रति लोगों को करेगी जागरूक

नई दिल्ली/फरीदाबाद: कोरोना वायरस को लेकर अब रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से लोगों को जागरूक किया जाएगा. बाकायदा इसके लिए रेडक्रॉस की नवनियुक्त वाइस चेयरमैन सुषमा गुप्ता ने सभी जिलों के सेक्रेटरी को आदेश जारी कर दिए हैं.

रेडक्रॉस सोसायटी कोरोना वायरस के प्रति लोगों को करेगी जागरूक

चंडीगढ़ में अपना पदभार ग्रहण करने के बाद फरीदाबाद पहुंची सुषमा गुप्ता का जोरदार स्वागत किया गया. इसके बाद सुषमा गुप्ता फरीदाबाद रेडक्रॉस के कार्यालय पहुंची. जहां उन्होंने सभी अधिकारी और कर्मचारियों को आदेश देते हुए कहा कि 50-50 लोगों की टीम बनाकर फील्ड में उतारें और लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जागरूक करें.

इतना ही नहीं उन्होंने मास्क और सैनिटाइजर बांटने के भी प्रदेश में आदेश दिए हैं. हरियाणा के सभी 22 जिलों के रेडक्रॉस सेक्रेटरी को आदेश जारी किए गए हैं.

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस अपने पैर पसार चुका है. बृहस्पतिवार कोरोना वायरस से चौथी मौत हुई. ताजा मामले महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा से सामने आए हैं, जिससे पूरे देश में संक्रमितों की संख्या 198 हो गई है. भारत सरकार और राज्य की सरकारों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं.

इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में पाबंदियां लगाए जाने के चलते वह बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार रात आठ बजे देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का मजबूती से मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य व्यक्ति इस दौरान घर से बाहर नहीं निकले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details