दिल्ली

delhi

पलवल: कोरोना के चलते रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट 10 से बढ़कर हुई 50 रुपये

By

Published : Mar 21, 2020, 1:18 AM IST

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए है. प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ाकर 50 कर दी है, जिससे की स्टेशन पर कम से कम लोग इकट्ठे हों.

railway station ticket rate hike in palwal
रेलवे

नई दिल्ली/पलवल: महामारी घोषित हुए कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रेलवे विभाग ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. विभाग ने स्टेशन प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी है, जिससे स्टेशन पर कम से कम मात्रा में लोग पहुंचे. स्टेशन पर वहीं लोग आएं, जिनको बहुत ही जरूरी काम है.

बढ़ाया गया प्लेटफार्म टिकट का किराया

बता दें कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के गभीर संकट बताते हुए कहा कि संकल्प और सयंम से इस पर काबू पाया जा सकता है. इसी पहल को आगे बढ़ाते हुए रेलवे स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ ना पहुंचे. उसके लिए विभाग ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी है. इसके साथ ही 22 मार्च को सभी एक्सप्रेस ट्रेनें बंद रहेगी.

रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट 10 से बढ़कर हुई 50 रुपये

विभाग के अधिकारियों का मानना है कि टिकट के रेट बढ़ाने से स्टेशन पर जनता का आवागमन कम होगा. स्टेशन पर लोगों को जागरूक करने के लिए हर स्थान पर इश्तिहार लगा दिए गए है और लोगों से अपील की जा रही है कि स्टेशन पर अगर वो किसी यात्री को छोड़ने के लिए आ रहे हैं तो, उसके साथ एक से ज्यादा व्यक्ति ना आए. प्लेटफॉर्म टिकट रेट बढ़ाने का निर्णय सरकार ने इसलिए लिया है, जिससे जनता को महामारी से बचाया जा सके.

'प्लेटफॉर्म पर लोग ज्यादा संख्या में आने से परहेज करें'

स्टेशन मास्टर हेमराज बघेल ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट के रेट 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिए है. 19 मार्च की रात को उच्च अधिकारियों की तरफ से उनको ये आदेश प्राप्त हुआ है. ये रेट इसलिए बढ़ाए गए हैं. जिससे स्टेशन पर कम मात्रा में लोग आएं. इसके साथ ही स्टेशन मास्टर ने लोगों से अपील की है कि प्लेटफॉर्म पर लोग ज्यादा संख्या में आने से परहेज करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details