दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

राहगीरी कार्यक्रम का हुआ आयोजन, सड़क सुरक्षा के बारे में किया जागरूक

पलवल की कैंप कॉलोनी में श्रद्धानंद चौक पर राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी मैमूना शाहर और जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल भी मौजूद थे. इस दौरान लोगों को सामाजिक संस्थाओं ने लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया.

By

Published : Dec 23, 2019, 8:25 AM IST

rahgiri program organized in Palwal
राहगीरी कार्यक्रम का हुआ आयोजन

नई दिल्ली/फरीदाबाद: पलवल जिले की कैंप कॉलोनी स्थित श्रद्धानंद चौक पर राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी मैमूना शहर और जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल भी मौजूद थे. इस दौरान लोगों को सामाजिक संस्थाओं द्वारा ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया गया.

राहगीरी कार्यक्रम का हुआ आयोजन

हरियाणवी संस्कृति को किया गया प्रस्तुत
जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सहयोग से आयोजित किया गया राहगीरी कार्यक्रम में लोगों ने काफी लुफ्त उठाया. कार्यक्रम में कलाकारों ने हरियाणवी लोक गीतों के माध्यम से हरियाणवी संस्कृति को प्रस्तुत किया. वहीं स्कूली बच्चों ने राजस्थानी और हिन्दी गानों के ऊपर नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को खूब आकर्षित किया.

सड़क सुरक्षा के बारे में किया जागरूक
परिवहन विभाग और सामाजिक संस्थानों ने लोगों को सर्दी के मौसम में यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया. वहीं ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को वाहन चलाते समय सीट बेल्ट और हेलमेट का प्रयोग करने और वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने के लिए जागरुक किया.

लोगों को स्वास्थ के प्रति किया गया जागरूक
राहगीरी कार्यक्रम में योगा, डांस, रस्सा-कस्सी, जुम्बा डांस और खेल के प्रति लोगों को प्रेरित किया गया. ट्रेनर जिओ बचपन संस्था के नन्हें-मुन्ने बच्चों के द्वारा आखों पर पट्टी बांधकर प्रस्तुति दी गई. इन बच्चों ने अपनी आंखो पर रूई और पट्टी बांधकर अधिकारियों की पहचान की. रुपयों की पहचान कर उनके नंबर तक बताए. यहां तक की बच्चों ने बंद आंखो पर पट्टी बांधकर न्यूज पेपर को पढ़कर सुनाया तो सभी ने दांतों तले उंगली दबा ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details