दिल्ली

delhi

पलवल: पल्स पोलियो अभियान के तहत 1,09,112 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की खुराक

By

Published : Feb 2, 2021, 11:23 AM IST

पलवल में पल्स पोलियो अभियान के तहत 1 लाख 9 हजार 112 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई है. उप सिविल सर्जन डॉ. रेखा ने बताया कि जिले में 60 प्रतिशत टारेगेट को पूरा कर लिया गया है.

polio-supplements-given-to-children-under-pulse-polio-campaign-in-palwal
पल्स पोलियो अभियान

नई दिल्ली/पलवल:जिले में पल्स पोलियो अभियान के अंर्तगत 1 लाख 9 हजार 112 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई. उप सिविल सर्जन डा. रेखा ने बताया कि जिले में 60 प्रतिशत टारगेट पूरा कर लिया गया है. अभियान के दूसरे दिन आज जिले में डोर टू डोर पोलियो की खुराक पिलाई जा रही है. उन्होंने बताया दो दिनों में पोलियो की खुराक पिलाने का ये कार्य शतप्रतिशत पूरा कर लिया जाएगा.

पहले दिन पिलाया गया एक लाख से ज्यादा बच्चों को पोलियो की खुराक

उप सिविल सर्जन डॉ. रेखा ने बताया कि जिले में पल्स पोलियो अभियान के तहत जिले में 1 लाख 82 हजार 842 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा एरिया वाईज टीमें गठित की गई. अभियान के पहले दिन 1 लाख 9 हजार 112 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई.

घर-घर जाकर पिलाई जा रही पोलियो की खुराक

उन्होंने बताया कि अभियान के दूसरे दिन आज आशा वर्कर व आंगनवाड़ी वर्करों के द्वारा घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा रही है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए अपने बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाएं.

सुरक्षा चक्र बनाने के लिए पोलियो खुराक है जरूरी: उप सिविल सर्जन

उप सिविल सर्जन ने लोगों से अपील की कि यदि आपके घर पर कोई भी बच्चा आता है. तो उसे भी पोलियो की खुराक पिलाएं. पल्स पोलियो अभियान के जरिये नवजात शिशु से लेकर पांच साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा रही है. ताकि सुरक्षा का ये चक्र बना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details