दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 21, 2020, 2:30 PM IST

ETV Bharat / city

पलवल: पुलिस शहीदी दिवस पर शहीदों के परिवार सम्मानित

पलवल में पुलिस शहीदी दिवस मनाया गया. इस दौरान ड्यूटी पर शहीद हुए पुलिस जवानों को याद किया गया और शहीद स्मारक पर उन्हें पुष्प माला अर्पित की गई. साथ ही इस दौरान शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया.

Police Martyr Day celebrated in Palwal
पलवल

नई दिल्ली/पलवल: जिले की पुलिस लाइन में पुलिस शहीदी दिवस मनाया गया. इस दौरान ड्यूटी पर शहीद हुए पुलिस जवानों को याद किया गया और शहीद स्मारक परपुष्प माला अर्पित कर श्रृदंजलि दी गई. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक द्वारा शहीदों के परिवारों को सम्मानित भी किया गया. पलवल के पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने कहा कि 21 अक्टूबर के दिन को बड़े ही गौरव के साथ मनाया जाता है. क्योंकि इस दिन पुलिस के उन शहीद जवानों को याद किया जाता है. जो देश हित और जनता की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर वीरगति को प्राप्त हुए.

पुलिस शहीदी दिवस पर शहीदों के परिवार सम्मानित

दीपक गहलावत ने कहा कि पलवल जिले के गुदराना गांव निवासी ईएचसी बाबूराम और उटावड़ निवासी सिपाही उमर मोहम्मद भी अपने कर्तव्तयों का पालन करते हुए देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देते हुए शहीद हुए. ईएचसी बाबूराम 9 दिसंबर वर्ष 2009 में गुरुग्राम में तैनात थे उसी समय कंट्रोल रूम से मिली सूचना के आधार पर वो खांडसा मार्ग पर बोलेरो गाड़ी को रूकवाने का प्रयास कर रहे थे उसी दौरान बोलेरो कार चालक ने बाबूराम को सीधी टक्कर मार दी. जिससे मौके पर बाबूराम शहीद हो गए.

इसी प्रकार सिपाही उमर मोहम्मद 8 फरवरी वर्ष 2008 को गुरुग्राम में तैनात थे और राजस्थान के भरतपुर में कुख्यात अपराधियों की धरपकड़ करने के दौरान अपराधियों की गोली का शिकार हो गए और वीरगति को प्राप्त हो गए. दोनों शहीद पुलिस कर्मियों को उनके बलिदान और अदम्य साहस के लिए देश के राष्ट्रपति द्वारा पदक से सम्मानित किया गया. इसी अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक ने शहीदों के परिवारों को सम्मानित करते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि पुलिस प्रशासन हर समय उनके साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details