दिल्ली

delhi

प्याज ने बिगाड़ा लोगों का बजट और जायका, सुनिए क्या कह रहे हैं पलवलवासी

By

Published : Dec 2, 2019, 11:27 PM IST

पूरे देश में प्याज ने लोगों की रसोई का जायका बिगाड़ रखा है. वहीं पलवल में भी प्याज ने आम आदमी को रुला दिया है. पलवल की सब्जी मंडी में प्याज 80 रुपये किलो तक लोगों को मिल रही है.

people are not buying onion in palwal due to onion price hike
प्याज ने बिगाड़ा लोगों का बजट

नई दिल्ली/पलवल: प्याज के भाव में हो रहे लगातार उछाल से आम आदमी परेशान है तो वहीं सब्जियों से प्याज धीरे-धीरे गायब हो रहा है. आलम ये है कि अब 2 किलो प्याज खरीदने वाले ग्राहक भी आधा किलो प्याज से काम चला रहे हैं.

पलवल में लोग नहीं खरीद रहे प्याज!

पलवल की सब्जी मंडी में इस समय 80 रु किलो तक प्याज मिल रही है. अगर आप अच्छा प्याज खरीदना चाहते हैं तो आपको 80 रु किलो खरीदना पड़ेगा जबकि निम्न क्वालिटी का प्याज 60 रु किलो तक मिल रहा है. ऐसे में ग्राहकों के लिए सब्जी की लिस्ट से प्याज लगभग गायब हो चुका है.


महिलाओं ने कहा कि इतनी महंगी प्याज वह नहीं खरीद सकते लिहाजा वह बहुत ही थोड़ी मात्रा में प्याज खरीद रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले वह 5 किलो तक प्याज एक साथ खरीद लेते थे जो उनके घर में लंबे समय तक चलती थी लेकिन 80 रु किलो की प्याज उनके बजट से बाहर है इसीलिए वह बहुत थोड़ी प्याज खरीद रहे हैं.ग्राहकों ने बताया कि इस समय प्याज उनके बजट से बाहर है. वह सिर्फ नाममात्र के लिए प्याज खरीद रहे हैं. जिससे उनकी रसोई में बनने वाली सब्जी का जायका बिगड़ रहा है. किसी भी सब्जी को बनाने के लिए सबसे जरूरी प्याज होती है लेकिन अब प्याज ही उनकी सब्जी से गायब हो रही है.

वहीं प्याज के बढ़ते दामों का असर प्याज बेच रहे दुकानदारों पर भी साफ-साफ देखने को मिल रहा है. मंडी में प्याज बेचने वाले दुकानदारों ने बताया कि जहां पहले उनके 10 कट्टे प्याज के बिक जाया करते थे वहीं आज प्याज का एक कट्ठा भी नहीं बिक रहा है. क्योंकि जो ग्राहक पहले 3 से 5 किलो तक प्याज खरीदा था वह मात्र आधी किलो प्याज ही खरीद कर मंडी से जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details