दिल्ली

delhi

CAB के कानून बनने पर शरणार्थियों में खुशी, कृष्णपाल गुर्जर से मिलकर जताया आभार

By

Published : Dec 14, 2019, 12:32 PM IST

पाकिस्तान से आए शरणार्थियों ने अपनी खुशी जाहिर करने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मुलाकात की. इस दौरान ढोल की थाप पर शरणार्थियों के साथ कृष्ण पाल गुर्जर भी थिरकते नजर आए.

pakistani refugees met krishan pal gurjar
CAB के कानून बनने पर शरणार्थियों में खुशी

नई दिल्ली/फरीदाबाद:राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद नागरिकता संशोधन बिल कानून बन चुका है, हालांकि इसका विरोध पूर्वोत्तर में किया जा रहा है. असम से लेकर अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में लगातार इसका विरोध जारी है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान से आए शरणार्थियों में खुशी की लहर है.

CAB के कानून बनने पर शरणार्थियों में खुशी


केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मिले शरणार्थी
पाकिस्तान से आए शरणार्थियों ने अपनी खुशी जाहिर करने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मुलाकात की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और इस बिल को पास कराने में सहियोग करने वाले लोकसभा और राज्यसभा सांसदों का भी धन्यवाद किया. इस दौरान शरणार्थियों ने कहा कि वो अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहे हैं.


ढोल की थाप पर थिरके मंत्री जी
इस दौरान ढोल की थाप पर इन लोगों के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर भी थिरकते नजर आए. केंद्रीय मंत्री से मुलाकात करने के बाद शरणार्थियों ने बताया कि वो लोग पाकिस्तान के काबुल से फरीदाबाद में आकर बसे थे. वहां उनके ऊपर अत्याचार हुए, जिससे तंग आकर वो हिंदुस्तान में बस गए. उन्होंने बताया कि इस कानून के बनने के बाद अब वो खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. अब वो भी भारत के नागरिक बन गए हैं.


'कांग्रेस करती है धर्म की राजनीति'
वहीं केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि इस बिल से दूसरे मुस्लिम देशों से आए हिंदू शरणार्थियों को भारत में अब नागरिकता प्राप्त होगी और उन्हें भारत के नागरिक की तरह सभी अधिकार प्राप्त होंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ जाति और धर्म की राजनीति करती है. इस बिल से देश में रह रहे मुसलमानों को कोई भी नुकसान नहीं है. कांग्रेस सिर्फ उन्हें भड़काने का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details