दिल्ली

delhi

फरीदाबाद में एनजीटी के आदेश के खिलाफ बेचे जा रहे पटाखे,आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 14, 2020, 4:53 AM IST

आदर्श नगर थाना पुलिस ने पटाखे बेचने के जुर्म में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.आरोपी से 23 किलो 700 ग्राम पटाखे बरामद कर उसे जेल भेज दिया गया हैं.

one-person-arrested-selling-fire-cracker-against-ngt-order-in-faridabad
फरीदाबाद में एनजीटी के आदेश के खिलाफ बेचे जा रहे पटाखे

फरीदाबाद:थाना आदर्श नगर पुलिस ने पटाखे बेचने के जुर्म में एक आरोपी को गिरफतार किया है. आरोपी की पहचान यादराम पुत्र गिरीराज निवासी सुभाष कालोनी के रूप में हुई है. गिरफ्तार आरोपी ने एनजीटी आदेश की अवहेलना करते हुए पटाखे बेचने का जुर्म किया है. जिसके तहत पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए आई.पी.सी और इंडियन एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के दिशा-निर्देशों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से सटे जिलों में 9 से 10 नवंबर 2020 की मध्यरात्रि से 30 नवंबर से 1 दिसंबर 2020 की मध्यरात्रि तक सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री या बजाने और चलाने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़े:सरकार विज्ञापनों पर कर रही भारी भरकम खर्च, कर्मचारी वेतन के लिए तरसे- सैलजा

एनजीटी के आदेश के वाबजूद भी फरीदाबाद के थाना आदर्श नगर क्षेत्र में ये व्यक्ति बाजार में पटाखों की बिक्री धरल्ले से कर रहा था सुचना मिलने पर पुलिस ने मौके से आरोपी के कब्जे से 23 किलो 700 ग्राम पटाखे बरामद किए है. आज आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details