दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 16, 2019, 11:54 PM IST

ETV Bharat / city

डॉक्टर परिवार के 4 लोगों का हत्यारा गिरफ्तार, पूछताछ में हुए चौंकाने वाले खुलासे

4 हत्याओं को अंजाम देने के बाद आरोपी जिम ट्रेनर मुकेश खुद सुसाइड नोट लिखकर शिरड़ी भाग गया था, जिसे फरीदाबाद क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू और अन्य सामान बरामद किए गए हैं.

4 लोगों का हत्यारा गिरफ्तार

नई दिल्ली/फरीदाबादः9 नवंबर को फरीदाबाद सेक्टर 7 में रेडियोलॉजिस्ट डॉ समेत परिवार के 4 लोगों की हत्या करने वाले हत्यारे को पुलिस ने शिरड़ी से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मुकेश ने जुए में हार के बाद हुए करीब 5 लाख के कर्ज को चुकाने के लिए दोस्त के पिता डॉक्टर के घर में चोरी करने का प्लान तैयार किया था, लेकिन परिवार के सदस्यों को चोरी करते वक्त शोर मचाने पर उनकी चाकू मारकर हत्या कर डाली.

4 लोगों का हत्यारा गिरफ्तार

सुसाइड नोट लिखकर हुआ फरार
मिली जानकारी के मुताबिक, हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी जिम ट्रेनर मुकेश खुद सुसाइड नोट लिखकर शिरड़ी भाग गया था, जिसे फरीदाबाद क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू और अन्य सामान बरामद किए गए हैं. साथ ही चोरी के ज्वैलरी और पैसों को भी रिकवर किया गया है.

चौंकाने वाले खुलासे
आरोपी ने बताया कि वो जुआ खेलता था, जिसमें वो करीब 5 लाख रुपये हार गया था. कर्ज को चुकाने के लिए उसने दोस्त के पिता के घर को चोरी करने के लिए निशाना बनाया, जहां चोरी करते समय परिजनों को पता चल गया और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया.

हत्यारे ने कबूला आरोप
आरोपी ने बताया कि उसने पहले डॉ. मेहदी रत्ता को चाकू मारा उसके बाद उनकी पत्नी और बेटी और दामाद को भी चाकू से मार दिया. मुकेश ने बताया कि मर्डर के बाद उसे पुलिस से पकड़े जाने डर सताने लगा और उसने खुद सुसाइड नोट लिखा फिर शिरड़ी भाग गया, जहां वो कई रातों तक पुलिस से भागता रहा.

हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद
एसीपी क्राइम अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी से हत्या में प्रयोग किए गए चाकू और अन्य सामानों को भी बरामद कर लिया गया है. उसके साथ - साथ चोरी किए गए कुछ सोने चांदी के आभूषण और पैसे भी रिकवर किए गए हैं. बाकी की पूछताछ अभी भी जारी है. उन्होंने बताया कि आरोपी को आगे की पूछताछ के लिए तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है.

ऐसे हुआ खुलासा
सेक्टर 7 ए में रहने वाले प्रवीण मेंहदी रत्ता एक्स-रे क्लीनिक चलाते थे. घटना के अगली सुबह जब पड़ोसियों ने सुबह से प्रवीण के घर के बाहर कुत्तों को लगातार भौंकता देख घर का गेट खोल के दरवाजा खटखटाया. जिसके बाद उन्हें शक हुआ तो दोपहर लगभग 3 बजे पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस और सीआईए की टीम पहुंची तो पता चला कि परिवार के सदस्यों की हत्या कर दी गई है.

बेटे को हुआ शक
वहीं बताया जा रहा है कि फोन अटैंड नहीं होने पर जब डॉक्टर का बेटा मौके पर पहुंचा तो घटना का खुलासा हुआ. चारों घर में लहूलुहान हालत में मिले. सभी को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने सभी को मृत घोषित कर दिया. बता दें कि मृतक डॉक्टर प्रवीण का बेटा दर्पण गुरुग्राम में रहता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details