दिल्ली

delhi

फरीदाबाद: सेक्टर-12 में कंवरपाल गुर्जर ने किया ध्वजारोहण, शहीदों को किया नमन

By

Published : Aug 16, 2020, 9:48 AM IST

प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने फरीदाबाद के सेक्टर 12 में झंडा फहराया. इस दौरान उन्होंने आजादी के लिए शहादत देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

Kanwarpal Gurjar hoisted flag in Faridabad
फरीदाबाद

नई दिल्ली/फरीदाबाद:शहर में 74 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. हालांकि कोरोना को देखते हुए कम संख्या में लोगों को इस स्वतंत्रता दिवस में आने की इजाजत दी गई थी. फरीदाबाद के सेक्टर 12 में स्थित खेल परिसर में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ध्वजारोहण किया.

सेक्टर-12 में कंवरपाल गुर्जर ने किया ध्वजारोहण

ध्वजारोहण करने के बाद मुख्य अतिथि ने परेड की सलामी लेकर परेड का निरीक्षण किया. परेड का निरीक्षण करते समय मुख्य अतिथि के साथ फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह, महिला एसीपी धरना यादव मौजूद रहे. कोरोना को देखते हुए केवल पुलिस की टुकड़ियों द्वारा ही परेड करवाई गई थी.

मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश कोरोना के बीच अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और स्वतंत्र दिवस को वहीं महसूस कर सकता है जिसने सालों गुलामी भुगती हो. उन्होंने कहा की आज देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. देश और प्रदेश की सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में निश्चित ही हम इस कोरोना वायरस महामारी से जीत जाएंगे. इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार वालों शॉल और सम्मानित पत्र देकर सम्मान किया गया और अन्य विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशंसनीय पत्र देकर सम्मानित किया गया.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में कई तरह से बदलाव किए गए थे. इस साल बच्चों की ओर से किए जाने वाले रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित नहीं किए गए. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का विशेषरुप से ख्याल रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details