दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

राजा नाहर सिंह के स्मारक की उठने लगी मांग, जाट समाज ने छेड़ी मुहिम

शहीदी पार्क में जाट समाज के लोगों ने शहीद राजा नाहर सिंह का स्मारक बनाने की मांग की. उनका कहना है कि कि हरियाणा सरकार ने हरियाणा टूरिज्म के माध्यम से रेस्टोरेंट और बार चलाए हुए है. शहीदों के स्मारक स्थान पर आज परोसे जाने वाली शराब और अन्य गलत गतिविधियों के लिए नाराजगी जाहिर करते हुए प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया.

By

Published : Apr 5, 2019, 8:11 PM IST

Updated : Apr 5, 2019, 10:59 PM IST

राजा नाहर सिंह के स्मारक की उठने लगी मांग, जाट समाज ने छेड़ी मुहिम

फरीदाबाद: तिगांव की अनाजमंडी में बने शहीदी पार्क में जाट समाज के लोगों ने पत्रकारवार्ता की. उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह महल में चलाए जा रहे शराब के बार से समाज में असंतोष फैला हुआ है.

जाट समाज के लोगों ने कहा कि जिस स्थान पर स्वत्रंता के लिए लड़ने वाले शहीद राजा नाहर सिंह का स्मारक होना चाहिए था. आज वहां पर हरियाणा सरकार ने हरियाणा टूरिज्म के जरिए रेस्टोरेंट और बार चला रखे हैं. यहां पर शहीदों के स्मारक स्थान पर आज परोसे जाने वाली शराब और अन्य गलत गतिविधियों के लिए नाराजगी जताते हुए प्रेस वार्ता आयोजित की गई.

राजा नाहर सिंह के स्मारक की उठने लगी मांग, जाट समाज ने छेड़ी मुहिम

प्रेस वार्ता में भारतीय जाट समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 6 अप्रैल को राजा नाहर सिंह का जन्म दिवस होता है और उसी अवसर पर उन्होंने सरकार से मांग की है कि उनके धरोहर को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए, साथ ही उसमें चल रही गलत गतिविधियों को बंद किया जाए.

वहीं उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह आगे भी धरना प्रदर्शन करेंगे. जाट समाज के युवा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजा किसी एक बिरादरी का नहीं होता बल्कि पूरे समाज के लिए होता है. शहीद राजा नाहर सिंह ने देश के लिए कुर्बानी दी है उनके कुर्बानी को आज सरकारी अनदेखा कर रही हैं. उनका कहना है कि राजाओं के धरोहरों पर गलत काम बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. इसके लिए वह अनशन धरने प्रदर्शन प्रदर्शन करने से नहीं चूकेंगे.

Last Updated : Apr 5, 2019, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details