दिल्ली

delhi

यमुना के उफान से फरीदाबाद में भी बाढ़ का खतरा, 4 हजार परिवारों से घर छोड़ने की अपील

By

Published : Aug 20, 2019, 9:42 AM IST

पिछली बार यमुना में करीब 6 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था, लेकिन इस बार 8 लाख 30 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इसलिए बाढ़ के आसार को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से भी तैयारियां मुकम्मल करने का दावा किया जा रहा है.

यमुना के उफान से फरीदाबाद में भी बाढ़ का खतरा

नई दिल्ली/फरीदाबाद: यमुना में बढ़ते जलस्तर के बाद दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी करीब 4 हजार मकानों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. पिछले साल की अगर बात करें तो पूरे बसंतपुर क्षेत्र में बाढ़ का पानी सभी घरों तक पहुंच गया था. हालात इस बार उससे भी ज्यादा खराब होने वाले हैं, क्योंकि पिछली बार यमुना में करीब 6 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था, लेकिन इस बार 8 लाख 30 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है.

यमुना के उफान से फरीदाबाद में भी बाढ़ का खतरा

लोगों को टैंट में शिफ्ट करने के प्रबंध

बाढ़ के आसार को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से भी तैयारियां मुकम्मल करने का दावा किया जा रहा है. पूरे क्षेत्र में मुनादी कराई जा रही है. मकानों को खाली करने के आदेश दिए गए हैं. उन लोगों को सरकारी स्कूलों और टैंट लगाकर उनमें रखे जाने के प्रबंध किए जा रहे हैं.

लगातार बढ़ रहा है जलस्तर!
यमुना का पानी देखने आ रहे लोगों ने बताया कि अभी तक ज्यादा पानी नहीं आया है. वह इसलिए पानी देखने आए हैं कि अगर पानी का स्तर निरंतर बढ़ रहा है तो वह यहां से निकल कर सुरक्षित स्थानों पर जा सकें.

सिंचाई विभाग के जेई नरेश कुमार ने बताया कि वह प्रशासन की तरफ से किए गए इंतजाम के मुताबिक काम कर रहे हैं. लोगों को सूचना देकर यहां से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने के लिए कहा जा रहा है. उन्होंने कहा कि यहां से निकलने वाले लोगों के लिए भी तमाम तरह के इंतजाम किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details