दिल्ली

delhi

फरीदाबाद के खोरी गांव को मिली दो और दिन की मोहलत, ग्रामीणों ने शुरू किया पलायन

By

Published : Jun 16, 2021, 2:41 AM IST

फरीदाबाद के खोरी गांव से पलायन शुरू हो गया है. ग्रामीण अपने घरों से सामान निकालकर जाने लग गए हैं. बहुत से परिवार विभिन्न साधनों से अपना सामान निकाल कर लेकर जाते दिखाई दिए.

faridabad-khori-village-people-started-migrating
फरीदाबाद के खोरी गांव को मिली दो और दिन की मोहलत.

नई दिल्ली/फरीदाबाद: सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फरीदाबाद के खोरी गांव में तोड़फोड़ होनी थी जिसे अब 2 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि लोग घरों से सामान निकाल कर दूसरे स्थानों पर चले जाएं और तोड़फोड़ करते समय उनका सामान सुरक्षित रहे. ऐसे में बहुत से परिवारों ने यहां से पलायन करना शुरू कर दिया है. बहुत से परिवार विभिन्न साधनों से अपना सामान निकाल कर लेकर जाते दिखाई दिए.

खोरी में होने वाली तोड़फोड़ को लेकर प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी कर चुका है और 2 दिन बाद प्रशासन खोरी गांव में तोड़फोड़ शुरू करेगा. ये तोड़फोड़ खोरी गांव के जंगलों में बने करीब 10000 मकानों के ऊपर की जाएगी. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इन मकानों को तोड़ने का आदेश प्रशासन को दिया है.

फरीदाबाद के खोरी गांव को मिली दो और दिन की मोहलत.

ये भी पढे़ं-फरीदाबाद के खोरी गांव में आज नहीं होगी तोड़फोड़ की कार्रवाई, दो दिन के लिए इस वजह से टला फैसला

फरीदाबाद प्रशासन को 6 हफ्ते का समय दिया गया है. प्रशासन ने अब तक की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं और 2 दिन बाद यहां पर प्रशासन मकानों को तोड़ने का काम शुरू करेगा. ऐसे में प्रशासन के द्वारा यहां पर लगातार लोगों को चेतावनी दी जा रही है कि वो जल्द से जल्द अपना सामान निकाल कर दूसरी जगह चले जाएं, ताकि तोड़फोड़ करते समय उनके सामान को किसी प्रकार का नुकसान ना पहुंचे.

प्रशासन के इस आदेश के बाद लोगों ने घरों से सामान निकालना शुरू कर दिया है. लोगों ने सामान निकाल कर अपने घरों के बाहर खुली जगह पर करना इकट्ठा शुरू कर दिया है और कुछ परिवार टेंपो इत्यादि से अपना सामान दूसरी जगह पर लेकर जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-भूमाफिया-प्रशासन की मिलीभगत से बसते गए लोग, होती रही वसूली! फरीदाबाद के उजड़ते आशियानों की ये है कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details