दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फरीदाबाद-बदरपुर बॉर्डर अब भी सील, एंट्री के लिए अब भी पास अनिवार्य

अगर आपको फरीदाबाद आना है तो अब भी आपको बॉर्डर पार करने के लिए पास की जरूरत होगी, क्योंकि फरीदाबाद में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने पुराने नियमों के तहत चलने का निर्णय लिया है.

By

Published : Jun 1, 2020, 5:33 PM IST

faridabad badarpur border seal during lockdown phase five
फरीदाबाद-बदरपुर बॉर्डर अब भी सील

नई दिल्ली/फरीदाबाद: कोविड-19 यानी कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए लॉकडाउन को धीरे-धीरे अनलॉक किया जा रहा है. सोमवार से अनलॉक फेज वन की शुरुआत हो गई है. जिसके तहत लोगों को काफी रियायतें भी सरकार की तरफ से दी गई है, लेकिन फरीदाबाद प्रशासन की ओर से अब भी पुराने नियमों का पालन किया जा रहा है. अगर आपको फरीदाबाद आना है तो अब भी फरीदाबाद में एंट्री के लिए आपको मूवमेंट पास की जरूरत होगी.

फरीदाबाद-बदरपुर बॉर्डर अब भी सील

दरअसल अनलॉक फेज 1 में दी गई छूट के तहत अब वाहन चालकों को बॉर्डर पार करने के लिए पास की जरूरत नहीं है, लेकिन फरीदाबाद में अगर आप आते हैं तो आपको पास की जरूरत पड़ेगी क्योंकि फरीदाबाद प्रशासन ने अपने बॉर्डर अभी भी सील किए हुए हैं और किसी भी बाहरी वाहन को बिना पास के अंदर आने नहीं दिया जा रहा है.

बता दें कि फरीदाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में फरीदाबाद प्रशासन की ओर से पुराने नियम ही माने जा रहे हैं. इसके तहत फरीदाबाद-बदरपुर बॉर्डर को पूरी तरह से बंद किया गया है. सिर्फ जरूरी सामान की डिलीवरी करने वाले वाहनों और जिन्हें प्रशासन की ओर से पास दिए गए हैं, सिर्फ उन्हें ही फरीदाबाद में एंट्री दी जा रही है.

फरीदाबाद-बदरपुर बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है जो फरीदाबाद की तरफ आने वाले गाड़ियों के कागजात चेक कर मूवमेंट पास चेक कर रहा है और जिन गाड़ियों पर कोई पास नहीं है या फिर कोई इमरजेंसी नहीं है उनको वापस दिल्ली की तरफ भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details