दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 9, 2020, 11:59 AM IST

ETV Bharat / city

फरीदाबादः CORONA को लेकर प्रशासन सख्त, लोगों की होगी मेडिकल जांच

कोरोना के बढ़ते मामले और लॉकडाउन को सख्ती से लागूृ करने के लिए फरीदााबाद प्रशासन ने कई क्षेत्रों को छावनी में बदल दिया है. जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर लोगों की मेडिकल जांच करेगा.

faridabad administration strict regarding CORONA during lockdown
कोरोना

नई दिल्ली/फरीदाबाद: शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कई कड़े कदम उठाए है. लॉकडाउन की पालना को लेकर शहर के कई जगह को छावनी घोषित कर दिया है.

CORONA को लेकर प्रशासन सख्त, लोगों की होगी मेडिकल जांच, देखें वीडियो

बता दें कि प्रशासन ने फरीदाबाद सेक्टर11, 17, 37, 28 के अलावा बडकल गांव, ग्रीन फील्ड कॉलोनी, एसी नगर फतेहपुर तगा खोरी सेक्टर 16 और 3 को छावनी क्षेत्र में शामिल किया है. जिला उपायुक्त यशपाल यादव स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ हर घर के सभी लोगों की मेडिकल जांच करेंगे. प्रत्येक घर में जाकर सभी परिवारों के सदस्यों की फॉरेन ट्रैवल हिस्ट्री और उनके संपर्क में रहने वाले लोगों का भी पता लगाएगी.

इन क्षेत्र में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहेगा और हर क्षेत्र में कड़ी नाकेबंदी की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग 2,000 से अधिक टीमें फील्ड में कार्य करेंगी. जिला उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि लोग अपने आप को सुरक्षित रखें और घरों के अंदर ही रहे. उन्होंने कहा है कि लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

जिला उपायुक्त ने शहर के लोगों से अपील की है कि सभी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए घर के अंदर ही रहें और बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर ना निकले, ताकि प्रशासन लोगों की सुरक्षा सही तरीके से कर सकें और जिन इलाकों को सील किया गया है, वहां लोगों के आने-जाने की मनाही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details