दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 26, 2021, 6:49 AM IST

ETV Bharat / city

पलवल में दहेज हत्या का मामला, मृतका के परिजनों ने नेशनल हाईवे को किया जाम

पलवल के अहरवां गांव में दहेज हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस की कार्रवाई से नाराज मृतका के परिजनों ने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया.

family-protested-in-case-of-dowry-murder-in-palwal
पलवल में दहेज हत्या का मामला

नई दिल्ली/पलवल: अहरवां गांव में दहेज हत्या का मामला सामने आया है. इसको लेकर मृतक महिला के परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट होकर नेशनल हाइवे को जाम कर दिया. परिजनों ने मृतका के शव को हाइवे पर रखकर प्रदर्शन किया. जाम की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और परिजनों को सांत्वना देकर जाम को खुलवाया.

पलवल में दहेज हत्या का मामला

मृतक महिला के भाई विकास ने बताया कि उनकी बहन रश्मि की शादी पिछले साल 27 नवंबर को हुई थी. उन्होंने अपनी बहन की शादी गांव अहरवां निवासी बलराज के साथ करवाई थी. शादी में अपनी हैसियत के अनुसार उन्होंने दान दहेज भी दिया था, लेकिन ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करते थे.

विकास के मुताबिक कई बार उनकी बहन से गाड़ी लाने और नकदी लाने के लिए कहा गया. इस मामले को लेकर कई बार उसके साथ मारपीट भी की गई. कई बार पंचायत में भी फैसला किया गया, लेकिन उसके बाद भी ससुराल पक्ष के लोग संतुष्ट नहीं हुए और उनकी बहन को लगातार दहेज के लिए तंग करते थे. 24 फरवरी को ससुराल वालों ने उनकी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी और हत्या करने के बाद सभी आरोपी वहां से फरार हो गए.

उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी. उसी को लेकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर उन्होंने नेशनल हाईवे पर अपनी बहन के शव को रखकर जाम लगाया है. उन्होंने कहा कि होडल के डीएसपी दिनेश कुमार ने उनको आश्वासन दिया है कि 24 घंटे के अंदर अगर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो वो इस्तीफा दे देंगे. उसी आश्वासन को लेकर उन्होंने जाम को खोला है.

मौके पर मौजूद डीएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि सदर थाना में ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ हत्या दहेज मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन उससे मृतका के परिजन खुश नहीं हुए और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे. जबकि उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीमें लगाई हुई हैं. उसके बाद भी ये संतुष्ट नहीं थे. इन्होंने शव को रखकर जाम लगा दिया. डीसपी ने बताया कि मृतका के परिजनों को समझा कर जाम खुलवा दिया गया है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details