दिल्ली

delhi

पलवल में बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी

By

Published : Aug 27, 2020, 10:32 PM IST

पलवल में बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी है. उनके इस प्रदर्शन को सर्व कर्मचारी संघ ने भी समर्थन देते हुए मांग ना माने जाने पर सरकार को चेतावनी दी है.

electricity workers protest in palwal
बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी

नई दिल्ली/पलवल: जिले में ऑल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन वर्कर यूनियन का प्रदर्शन जारी है. अपनी मांगों को लेकर यूनियन ने अधीक्षक अभियंता के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ये प्रदर्शन सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले किया गया है.

बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी

बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी

सर्व कर्मचारी संघ के नेताओं ने कहा की जल्द ही उनकी मांगों को नहीं माना गया तो तो सभी विभागों के कर्मचारी सड़कों पर होंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव योगेश शर्मा ने कहा कि बिजली कर्मचारियों ने मांगों को लेकर अधिकारियों को एजेंडा दिया हुआ है.

ये है मांग

कर्मचारियों की मांगों को लेकर अधिकारियों से बातचीत भी की गई और कुछ मांगों पर सहमति भी बनी. लेकिन अभी तक उन मांगों को पूरा नहीं किया गया है. इसके अलावा बिजली विभाग में कार्यरत 31 कर्मचारियों को बगैर नोटिस दिए गए निकाल दिया गया है. ये सभी कर्मचारी करीब बारह सालों से विभाग को अपनी सेवाएं दे रहे थे.

उन्होंने कहा कि बिजली निगम में कार्यरत कर्मचारियों को कुछ वर्षो के बाद में रोल पर कर दिया जाता था लेकिन बारह वर्ष तक सेवा देने के बाद भी ऐसे कर्मचारियों को पक्का नहीं किया गया है. बिजली विभाग के अधिकारियों ने ये आरोप लगाया है कि निकाले गए कर्मचारियों के दस्तावेज फर्जी है. तो उन कागजों की जांच की जाए.

उन्होंने कहा कि निकाले गए कर्मचारियों की जब भर्ती की गई उस दौरान एक कमेटी का गठन किया गया था. कमेटी ने दस्तावेजों की जांच के बाद ही कर्मचारियों को नौकरी पर रखा था. फर्जी दस्तावेजों पर अगर किसी अधिकारी ने कर्मचारी लगाए तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. योगेश शर्मा ने कहा की अगर जल्द ही अधिकारीयों ने उनकी मांगों को नहीं माना तो जिले के सभी विभागों के कर्मचारी सड़कों पर होंगे और उसका जिम्मेदार खुद जिला प्रशासन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details