दिल्ली

delhi

पलवल: फसल रजिस्ट्रेशन काउंटर पर किसानों की भीड़ बढ़ा रही मुश्किल

By

Published : May 18, 2020, 9:01 PM IST

पलवल जिले में किसानों ने फिर से फसल का रजिस्ट्रेशन कराना शुरू कर दिया है, लेकिन रजिस्ट्रेशन काउंटर पर किसानों की जमकर भीड़ लगी हुई है और सोशल डिस्टेंस का कोई पालन नहीं किया जा रहा है.

crowd gathering at crop purchase registration centre in palwal
किसानों की भीड़ बढ़ा रही मुश्किल

नई दिल्ली/पलवल: देश में लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो गया है जो कि 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन उसके बाद भी पलवल जिले के लोग अब कहीं पर भी लॉकडाउन का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं, ना ही सोशल डिस्टेंस का कोई ध्यान रखा जा रहा है. ऐसा नजारा पलवल जिले के होडल मार्केट कमेटी में देखने को मिला.

नियमों का पालन नहीं करवाया जा रहा

यहां पर मार्केट कमेटी में किसान अपनी फसल का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आ रहे हैं, लेकिन रजिस्ट्रेशन काउंटर पर किसानों की जमकर भीड़ लग रही है. इस दौरान कोई भी सोशल डिस्टेंस का और लॉकडाउन का पालन नहीं किया जा रहा है. इतना तो तब है जब यह सरकारी कार्यालय है, उसके बाद भी मार्केट कमेटी और प्रशासन द्वारा यहां पर इन नियमों का कोई पालन नहीं करवाया जा रहा है.

अगर इस भीड़ में कोई कोरोना संक्रमित मरीज आ गया तो उसके बाद किसानों और उनके परिवारों का क्या हाल होगा. यहां पर रजिस्ट्रेशन कराने आए किसानों ने भी कहा कि यहां पर सोशल डिस्टेंस का पालन करना बहुत जरूरी है, लेकिन सब कर नहीं रहे है. प्रशासन की ओर से भी कोई अधिकारी यहां आकर निरीक्षण नहीं कर रहा है.

बता दें कि, कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया गया लेकिन अगर लोग ऐसे ही भीड़ लगाएंगे, जैसा नजारा पलवल का है तो फिर लॉकडाउन का क्या फायदा होगा. अब देखना यह होगा कि क्या सरकार व प्रशासन मार्केट कमेटी के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगा या नहीं, और आखिर कब यहां पर कोई सोशल डिस्टेंस और लॉकडाउन का पालन करना शुरू करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details