दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 11, 2020, 2:17 PM IST

ETV Bharat / city

बल्लभगढ़ में सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी, मिठाइयों के लिए सैंपल

मंगलवार को सीएम फ्लाइंग ने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बल्लभगढ़ स्थित मिठाई के वर्कशॉप पर छापा मारा. जहां भारी मात्रा में मिठाइयां बनाई जा रही थी. अधिकारियों ने मिठाइयों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं.

cm flying raid on sweets workshop in ballabhgarh faridabad
बल्लभगढ़ में सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी, मिठाइयों के लिए सैंपल

नई दिल्ली/फरीदाबाद: दीवाली नजदीक है और ऐसे में खाद्य आपूर्ति विभाग मिठाई की दुकानों पर कड़ी नजर रखे हुए है. मंगलवार को सीएम फ्लाइंग ने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बल्लभगढ़ स्थित एक मिठाई के वर्कशॉप पर छापा मारा जहां भारी मात्रा में मिठाइयां बनाई जा रही थी. खाद्य आपूर्ति विभाग ने खोया और पनीर सहित बाकी मिठाइयों के सैंपल लिए और जांच के लिए लैब भेज दिए है.

बल्लभगढ़ में सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी, मिठाइयों के लिए सैंपल

इस दौरान अधिकारी आर डी शर्मा ने बताया की खोया और पनीर सहित बाकी मिठाइयों के सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें अब चंडीगढ़ लैब में भेजा जाएगा जहां से करीब 20 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मिल जाएगी और अगर सैंपल फेल पाए गए तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि खाद्य पदार्थों में मिलावट का खेल लंबे समय से चल रहा है, हालांकि स्वास्थ्य विभाग और खाद्य आपूर्ति विभाग समय-समय पर छापेमारी कर व्यापारियों के प्रतिष्ठानों से सैंपल तो लेते हैं. लेकिन फिर भी कुछ जगहों पर मिठाइयों में मिलावट करने वाले बाज नहीं आते. वहीं मंगलवार को सीएम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details