दिल्ली

delhi

पलवल में 66 वर्षीय व्यक्ति में पाए गए कोरोना वायरस के लक्षण

By

Published : Mar 23, 2020, 11:07 PM IST

पलवल में 66 साल का एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा है. संक्रमित मरीज दुबई से यात्रा करके 18 मार्च को वापस लौटा था.

66 year old corona infected patient found in palwal
66 वर्षीय व्यक्ति में पाए गए कोरोना वायरस के लक्षण

नई दिल्ली/पलवल:66 साल के एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. ब्रहमदीप सिंह ने बताया कि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को नलहड़ मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. संक्रमित मरीज दुबई से यात्रा करने के बाद 18 मार्च को पलवल लौटा था.

पलवल में 66 वर्षीय व्यक्ति में पाए गए कोरोना के लक्षण

इस संबंध में डॉ. ब्रहमदीप सिंह ने बताया कि जिले में विदेश से यात्रा करके वापस लौटने वालों की संख्या करीब 50 है. जिन्हें अलग-अलग स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में रखा गया है. उन्होंने बताया कि उक्त लोगों में से एख व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. सैंपल लेने के बाद जांच की गई तो कोरोना वायरस होने की पुष्टि हो गई है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ब्रहमदीप सिंह ने बताया कि उक्त मरीज को एहतियात के तौर पर नलहड़ मेडिकल कॉलेज में रखा गया है. उन्होंने बताया कि मरीज की हालत स्थिर है. स्वास्थ्य विभाग उन पर नजर रख रहा है.

डॉ. ब्रहमदीप सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 60 साल से अधिक उम्र के लोग अपने घरों में ही रहें. किसी से मिलते समय अपने मुंह पर मस्क का प्रयोग करें. उन्होंने कहा कि जो लोग घर पर रहकर कार्य कर सकते हैं वे अपने घर पर ही रहें. कम से कम बाहर निकलें.

उन्होंने बताया कि कोरोना से संबंधित मरीज के परिजनों और उनसे मिलने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. उनके घर और आस पड़ोस के क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है. बल्कि सावधानी में ही अपना बचाव है. विदेश यात्रा से वापस आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है. ऐसे नागरिक को बाहर घूमने नहीं दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details