दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 6, 2022, 5:01 PM IST

ETV Bharat / city

पढ़ें पांच बजे तक की 10 बड़ी खबरें

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें पांच बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

10 बड़ी खबरें
10 बड़ी खबरें

  • NDMC : रोजेदार निगम कर्मचारियों का 4:30 बजे छुट्टी का आदेश वापस

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने अपने उस आदेश को वापस ले लिया है, जिसमें कहा गया था कि सभी मुस्लिम कर्मचारी शाम साढ़े चार बजे कार्यालय से घर जा सकते हैं.

  • डिग्री कोर्सेज में कन्नड़ भाषा अनिवार्य करने के कर्नाटक सरकार के आदेश पर हाईकोर्ट की रोक

कर्नाटक उच्च न्यायालय (Karnataka High Court) ने बुधवार को 2021 में जारी दो सरकारी आदेशों पर, अगले आदेश तक रोक लगा दी. उन आदेशों के तहत कर्नाटक सरकार ने राज्य में डिग्री कोर्सेज में कन्नड़ भाषा को अनिवार्य बना दिया था. जिसके खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई कर्नाटक हाईकोर्ट में की जा रही है.

  • एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और राकांपा प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने बुधवार को संसद में मुलाकात की है. जिसके बाद से महाराष्ट्र व देश की राजनीतिक हलके में हलचल मच गई है. बैठक ऐसे वक्त में हुई है, जब एनसीपी व शिवसेना नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय की ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है.

  • यूक्रेन संकट : विदेश मंत्री ने संसद में कहा, भारत संघर्ष के खिलाफ, हमने शांति का पक्ष चुना

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने यूक्रेन के हालात पर कहा है कि भारत हमेशा शांति का पक्षधर रहा है. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के टकराव और रक्तपात का भारत सख्त विरोध करता है. उन्होंने बूचा में मिली लाशों के संदर्भ में कहा कि मीडिया में आई तस्वीरें विचलित करने वाली हैं और भारत निष्पक्ष जांच की मांग का समर्थन करता है.

  • कोविड के बाद उत्तर रेलवे ने पकड़ी रफ्तार, उधमपुर लिंक लाइन सहित कई बड़ी परियोजनाओं पर काम तेज

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इतिहास में पहली बार भारतीय रेलवे के पहिए थम गए थे. भारतीय रेलवे को 2020 और 2021 में हुए नुकसान से उबरने और अपनी व्यवस्था को ठीक करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.

  • दिल्ली-NCR की पार्टियों में ड्रग्स पहुंचाने वाले दो भाई गिरफ्तार, डार्क वेब का करते थे इस्तेमाल

दिल्ली-एनसीआर में आयोजित होने वाली पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई करने वाले दो भाइयों को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान करण खन्ना और सिद्धांत खन्ना के रूप में की गई है. साल 2019 में इनके खिलाफ क्राइम ब्रांच ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

  • अल्लू अर्जुन ने तोड़ा ट्रैफिक रूल, कट गया इतने रुपये का चालान

अल्लू अर्जुन ने सड़क पर आते ही इस रूल को तोड़ा और ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें इतने रुपये का चालान थमा दिया.

  • डीयू में दाखिले के लिए आज से पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू, छात्र 15 मई तक कर सकेंगे आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रम की 70 हज़ार सीट के लिए आज से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी (सीयूसेट) के माध्यम से दाखिले के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं परास्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए पूर्व की भांति दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के माध्यम से ही छात्रों को एडमिशन मिलेगा.

  • BJP Foundation Day: पीएम मोदी का तंज, परिवारवादी पार्टियों ने देश के साथ विश्वासघात किया

BJP के 42वें स्थापना दिवस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यकर्ताओं, विधायकों-सांसदों को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राष्ट्रीय हितों को सर्वोपरि रखते हुए काम कर रही है. पीएम ने कहा, परिवारवादी पार्टियों ने देश के युवाओं को भी कभी आगे नहीं बढ़ने दिया, उनके साथ हमेशा विश्वासघात किया है.

  • इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने, संसद भंग किए जाने पर SC में फिर होगी सुनवाई

पाकिस्तान का उच्चतम न्यायालय प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने और राष्ट्रपति द्वारा संसद भंग किए जाने के मामले पर आज आगे की सुनवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details