दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

महरौली में पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर पर मारा छापा, 7 गिरफ्तार

दिल्ली के महरौली में एक फर्जी कॉल सेंटर चलाने की सूचना मिलने पर इलाके की पुलिस टीम ने छापा मारकर 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी बेरोजगार युवाओं को नामी कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे.

By

Published : Dec 29, 2020, 1:50 PM IST

Police raided fake call center in Mehrauli and arrested 7 people in delhi
पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर 7 लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के महरौली थाने की पुलिस टीम ने बड़ी कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ा खुलासा किया है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से 5 मोबाइल फोन, 5 लेपटॉप, 8 सिम कार्ड बरामद किए है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नजाकत अली, विकास यादव, रुप वसंत, अविनाश, कृष्णा, आशिश और अर्जुन के रुप में की गई है. जबकि एक आरोपी राहुल पुलिस की पकड़ से फरार है. गिरफ्तार सभी आरोपी अलग-अलग राज्यों के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर पर मारा छापा

फर्जी कॉल सेंटर चलने की मिली थी सुचना

दरअसल महरौली थाने की पुलिस को एक जानकारी मिली कि केहर सिंह एस्टेट पश्चिमी मार्ग में एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है. जिसमें बताया गया कि कुछ लोग नामी कंपनी जैसे अल्ट्राटेक, विस्तारा एयरलाइंस, इंडिगो एयरलाइंस जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों मे नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने का काम करते हैं. मामले को संज्ञान में लेते हुए महरौली थाने के एसएचओ ने छापेमारी के लिए एक टीम का गठन किया, जिसमें एसआई वरुण हेड कॉन्स्टेबल रमेश, कॉन्स्टेबल कपिल, सहराज खान ने प्लान बनाकर बिल्डिंग पर छापा मारकर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

बेरोजगार युवाओं को नौकरी का देते थे लालच

इसके साथ ही पांच लेपटॉप, 5 मोबाइल फोन, 8 सिम कॉर्ड सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए है. प्रारंभिक पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि वे बेरोजगार युवाओं को कॉल करके विभिन्न कंपनियों में नौकरी देने का लालच देते हैं. पंजीकरण राशि प्राप्त करने के बाद उन्होंने नकली साक्षात्कार पत्र और नियुक्ति पत्र भेजने के बाद और पैसे वसूलते हैं.

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम पहुंची आगरा

जांच करने पर पता चला कि कॉल सेंटर संचालक तीन आरोपी है. उन्हें पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया. जिसमें एसआई राजेश, एसआई अमित, एएसआई प्रवीण, हेडकॉन्स्टेबल उपकार और कॉन्स्टेबल सुनील को आरोपियों को पकड़ने के लिए एमपी के ग्वालियर और यूपी के आगरा मे भेजा गया. लेकिन आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका. लेकिन पुलिस ने दिल्ली से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जिनकी पहचान आशीष और अर्जुन के रुप में की गई. जबकि एक आरोपी राहुल पुलिस की पकड़ से फरार है. आगे की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details