दिल्ली

delhi

ग्राहकों के साथ-साथ विक्रेताओं को भी रुला रहा प्याज

By

Published : Feb 11, 2021, 6:22 PM IST

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली के सभी बॉर्डर सील हैं. बॉर्डर सील होने के कारण दिल्ली में प्याज के दामों में भारी बढ़त देखने को मिल रहा है.

onion price become shopkeeper problem delhi
दिल्ली में बढ़े प्याज के दाम

नई दिल्ली: बॉर्डर सील होने के बाद दिल्ली में प्याज के दामों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है, जिसके कारण इस बार न सिर्फ ग्राहक ही परेशान हो रहे हैं बल्कि विक्रेताओं को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नजफगढ़ सब्जी मंडी में प्याज की कीमत बढ़ने के बाद प्याज विक्रेता परेशान हो गये हैं.

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में बढ़े प्याज के दाम
ग्राहक भी सुना रहे हैं खरी-खोटी
मंडी के दुकानदारों ने बताया कि प्याज की कीमत बढ़ जाने से ग्राहक अब प्याज नहीं खरीद रहे हैं. इतना ही नहीं प्याज की कीमत सुनकर ग्राहक दुकानदार को ही खरी-खोटी सुना देते हैं. ऐसे में जहां पर प्याज बिक्री न होने से दुकानदार परेशान हो रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उनके लिए घर चलाने का भी संकट भी पैदा हो रहा है.

50 रुपये किलो में बिक रही ब्याज
50 रुपये किलो में बिक रही ब्याज

विक्रेताओं का ऐसा कहना है कि बॉर्डर सील होने के बाद मंडी में प्याज कम आ रहा है और जो आ रहा है वह भी 38 से 40 रुपये किलो मिल रहा है. ऐसे में वे लोग अपनी लागत निकालने के लिए उस प्याज को 44 से 45 रुपये किलो में बेच रहे हैं. वरना यह प्याज पहले 20 से 25 रुपये किलो में बिकती थी.

बॉर्डर सील होने से महंगा हुआ प्याज

विक्रेताओं का कहना है कि जब तक दिल्ली के बॉर्डर सील रहेंगे. तब तक मंडी में पहुंचने वाली गाड़ियों की संख्या में भी कमी देखी जाएगी, जिसका सीधा असर प्याज की कीमत पर ही पड़ेगा और प्याज की कीमतें बढ़कर 60 रुपये किलो भी पहुंच सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details