दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 12, 2022, 5:57 PM IST

ETV Bharat / city

महापौर राजा इक़बाल सिंह ने रोशनारा रोड स्थित मार्ग का नामकरण किया

उत्तरी दिल्ली में रोशनारा रोड स्थित मार्ग का नामकरण स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नाम पर किया गया. इस दौरान आम जनता को कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरणा लेने और उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतारने की बात कही.

महापौर राजा इक़बाल सिंह ने रोशनारा रोड स्थित मार्ग का नामकरण
महापौर राजा इक़बाल सिंह ने रोशनारा रोड स्थित मार्ग का नामकरण

नई दिल्ली:उत्तरी दिल्ली के महापौर, राजा इकबाल सिंह ने आज रोशनारा रोड स्थित मार्ग का नामकरण स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला मार्ग किया. इस अवसर पर पूर्व महापौर, जय प्रकाश व अन्य लोग मौजूद रहे.

इस अवसर महापौर, राजा इकबाल सिंह ने कहा कि स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भारतीय सेना में कर्नल थे. उन्होंने 1962 के भारत-चीन और 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अपनी बहादुरी का जौहर दिखाया था. उन्होंने ने बताया कि स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला जी बहादुर और कुशाग्र भारतीय सैनिक थे. उन्होंने बताया कि स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला जी सामाजिक आंदोलन के प्रखर नेतृत्वकर्ता थे. उन्होंने सामाजिक अधिकारों के लिए आजीवन संघर्ष किया.

महापौर राजा इक़बाल सिंह ने रोशनारा रोड स्थित मार्ग का नामकरण
पूर्व महापौर, जय प्रकाश ने बताया कि स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला जी एक सामाजिक व्यक्ति थे, जो सदैव लोगों के दुख-सुख में शामिल होते थे और वो सदैव गरीबों के लिए कार्य करते थे. उन्होंने कहा की हमें उनके द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को याद करना चाहिए, ताकि समाज उनके द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरणा ले सकें और उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतार सकें.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details