दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कोहरा नहीं छोड़ रहा पीछा, आज भी दिल्ली आने वाली 14 गाड़ियां प्रभावित

कोहरा दिल्लीवासियों का पीछा अब भी नहीं छोड़ रहा है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में कोहरे के चलते दिल्ली आने वाली रेलगाड़ियां रोजाना प्रभावित हो रही हैं. उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली आने वाली 12 से ज्यादा गाड़ियां कोहरे से प्रभावित हैं.

By

Published : Feb 24, 2020, 10:40 AM IST

fog in delhi affects train movement
कोहरा के कारण दिल्ली आने वाली 14 गाड़ियां प्रभावित

नई दिल्ली:राजधानी में सर्दियों की घर वापसी शुरू हो गई है. हालांकि कोहरा दिल्लीवासियों का पीछा अब भी नहीं छोड़ रहा है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में कोहरे के चलते दिल्ली आने वाली रेलगाड़ियां रोजाना प्रभावित हो रही हैं. संपर्क क्रांति रीवा एक्सप्रेस और पद्मावत एक्सप्रेस जैसी एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आज भी देरी से चल रही हैं.

कोहरा के कारण दिल्ली आने वाली 14 गाड़ियां प्रभावित


मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, उत्तर भारत के इलाकों में कोहरे के वजह से सेवाओं पर असर पड़ रहा है. सड़क से लेकर रेल यातायात और हवाई यातायात तक इससे प्रभावित हैं. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज कोहरा है. खास बात है कि इसका रेलवे पर व्यापक असर दिख रहा है.

कोहरा नहीं छोड़ रहा पीछा


कौन-कौन सी गाड़ियां प्रभावित
उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली आने वाली 12 से ज्यादा गाड़ियां कोहरे से प्रभावित हैं. इसमें पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, कैफियत एक्सप्रेस,डिब्रूगढ़ राजधानी, पूर्वा एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, जीटी एक्सप्रेस जैसी गाड़ियां 1 घंटे से लेकर 6 घंटे की देरी से चल रही हैं.

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि रेलवे के लिए पहली प्राथमिकता सुरक्षित परिचालन होता है. कोहरे के समय में लोको पायलट स्पीड रिस्ट्रिक्शन लेकर चलते हैं, जिसकी वजह से रेलगाड़ियों की समय सारणी प्रभावित होती है.

उन्होंने कहा कि कोहरे को लेकर पहले से की गई प्लानिंग के चलते यात्रियों पर इसका काम असर पड़ रहा है. हालांकि उन्हें लगातार यह सलाह दी जा रही है कि वह घर से निकलने से पहले अपनी गाड़ी की सही स्थिति जांच लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details