दिल्ली

delhi

DSGMC स्कूलों में नहीं मिली सैलरी, मैनेजमेंट के सामने जाने से पहले टीचर ने पुलिस से मांगी सुरक्षा

By

Published : Jul 13, 2020, 9:40 AM IST

Updated : Jul 13, 2020, 11:26 AM IST

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के स्कूलों में कोरोना के कहर के बावजूद टीचरों को तनख्वाह नहीं मिली है. अप्रैल महीने से पेंडिंग पड़ी सैलरी नहीं मिलने के विरोध के चलते टीचरों पर झूठी कार्रवाई के भी आरोप लग रहे हैं.

DSGM school teachers
DSGM के स्कूलों में कई महीने से नहीं मिली सैलरी

नई दिल्ली: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के स्कूलों में कोरोना के कहर के बावजूद टीचरों को तनख्वाह नहीं मिली है. अप्रैल महीने से पेंडिंग पड़ी सैलरी नहीं मिलने के विरोध के चलते टीचरों पर झूठी कार्रवाई के भी आरोप लग रहे हैं. इसी बीच ज्योति कॉलोनी के हरकिशन स्कूल के टीचरों ने मैनेजमेंट के सामने जाने से पहले सुरक्षा देने की गुहार लगाई है.

DSGM के स्कूलों में कई महीने से नहीं मिली सैलरी

टीचरों में डर

नॉर्थ ईस्ट डीसीपी को भेजे गए मेल में स्कूल की एक टीचर जसवंत कौर ने लिखा है कि जब भी सैलरी के विषय में उन्होंने प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की है तब उन्होंने साफ कहा है कि जिसे सैलरी से संबंधित कोई समस्या है वो उनसे स्कूल में आकर बात करें.

उन्होंने बताया कि आज 13 जुलाई को वह अपनी सैलरी के संबंध में अपने कुछ स्टाफ मेंबरों के साथ स्कूल जा रही हैं. हालांकि उन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता है. कौर ने बताया कि उन्हें डर है कि स्कूल में उनपर कोई नया आरोप ना लगा दिया जाए.

पुलिस को लिखा पत्र

महामारी के समय में जसवंत कौर अपनी सुरक्षा को दांव पर लगाकर कुछ अन्य लोगों के साथ स्कूल जा तो रही हैं लेकिन चाहती हैं कि वहां पुलिस मौजूद रहे. इसी सम्बंध में उन्होंने थाने में एप्लीकेशन दी लेकिन वहां इसे स्वीकार नहीं किया गया. लिहाजा अब वो इस सम्बंध में मेल लिख रही हैं.

बता दें कि इससे पहले इसी टीचर को सोशल मीडिया पर सैलरी नहीं मिलने के चलते अपनी किडनी बेचने के अलावा अन्य तरीके की बातें लिखने पर शो कॉज नोटिस दिया गया था. इन्हें डर है कि दोबारा ऐसी झूठी कार्रवाई की जा सकती है.

Last Updated : Jul 13, 2020, 11:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details