दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

जनता पर अतिरिक्त बोझ डाल रही दक्षिणी दिल्ली नगर निगम: चौधरी अनिल कुमार

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ओर संपत्ति कर में बढ़ोत्तरी और नया प्रोफेशनल टैक्स लगाए जाने को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निगम पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि निगम जनता पर अतिरिक्त बोझ डाल रही है.

By

Published : Jul 29, 2020, 7:21 PM IST

Chaudhary Anil Kumar targets SDMC
SDMC पर चौधरी अनिल कुमार का निशाना

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा संपत्ति कर में बढ़ोतरी और नया प्रोफेशनल टैक्स लगाए जाने पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कड़ा ऐतराज जताया है. दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि बीजेपी शासित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने कई तरह के टैक्सों में बढ़ोतरी करके दिल्ली की जनता पर अतिरिक्त बोझ डाल दिया है. तो वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन करने का ढोंग रच रही है.

SDMC पर चौधरी अनिल कुमार का निशाना
ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि अरविंद केजरीवाल विरोध करने की बजाय बिजली के बिलों पर फिक्स चार्ज का बोझ कम करें और डीजल पेट्रोल पर लिए जाने वाले 30% वैट को कम करके दिल्ली के लोगों को राहत दें. भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम और अरविंद केजरीवाल दोनों मिलकर लोगों की जेब काट रहे हैं क्योंकि दोनों की मंशा एक ही है.

'लोगों पर पड़ेगा अतिरिक्त बोझ'

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम आर्थिक मंदी झेल रहे दिल्लीवासियों को मिलने वाले वेतन और पेशेवर लोगों पर प्रोफेशनल टैक्स लगाकर एक नए टैक्स के बोझ तले लोगों को आर्थिक रुप से दबा रही है. प्रोपर्टी ट्रांसफर ड्यूटी में भी 1% टैक्स की बढ़ोतरी करके और व्यवसायिक संपत्ति पर ऑक्यूपेंसी फैक्टर 1 से बढ़ाकर फैक्टर 2 कर दिया गया, जिससे टैक्स दोगुना हो गया. इसका सीधा नुकसान दिल्ली के लोगों को उठाना पड़ेगा.


चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि भाजपा ने कहा है कि अगर एमसीडी के पास पैसा नहीं होगा तो केंद्र में भाजपा की सरकार सीधे दिल्ली नगर निगम को स्पेशल पैकेज के द्वारा पैसे देगी. लोगों पर आर्थिक बोझ ना पड़े इसके लिए दिल्ली सरकार को भी निगम को स्पेशल पैकेज के तहत आर्थिक मदद करनी चाहिए. कोरोना काल में लोगों की आय घटी है क्योंकि कंपनियों ने लोगों के वेतन में कटौती की है. इस स्थिति में दिल्लीवासियों पर अतिरिक्त टैक्स का बोझ डालकर आर्थिक संकट में बढ़ोतरी नहीं करनी चाहिए.



'दिल्ली कांग्रेस करेगी प्रदर्शन'

चौधरी अनिल कुमार ने भाजपा शासित निगम से टैक्स को तुरंत वापस लेने की मांग की है. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि निगम द्वारा लगाए गए टैक्स को तुरंत प्रभाव से वापस नहीं लिया गया तो कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ दिल्ली में आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details