दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

रेड लाइन में खराबी आने के बाद मेट्रो की सेवा में बदलाव

जानकारी के अनुसार दोपहर लगभग 12:15 बजे मेट्रो की रेड लाइन पर यह तकनीकी समस्या सामने आई. दिलशाद गार्डन से शाहदरा के बीच में मेट्रो की रफ्तार पहले बेहद धीमी हुई और बाद में कुछ देर के लिए इस सेवा को रोकना पड़ा.

By

Published : May 29, 2019, 2:39 PM IST

Updated : May 29, 2019, 2:49 PM IST

रेड लाइन मेट्रो

नई दिल्ली: मेट्रो में तकनीकी खराबी आने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को मेट्रो की रेड लाइन में अचानक खराबी आ गई, जिसकी वजह से इस लाइन पर मेट्रो सेवा बाधित हुई. यह खराबी दिलशाद गार्डन से शाहदरा के बीच में आई. जिसकी वजह से फिलहाल इस दूरी के बीच सिंगल लाइन पर मेट्रो को चलाया जा रहा है. डीएमआरसी के इंजीनियर इस तकनीकी दिक्कत को ठीक करने में जुटे हुए हैं.

मेट्रो में आई खराबी
जानकारी के अनुसार दोपहर लगभग 12:15 बजे मेट्रो की रेड लाइन पर यह तकनीकी समस्या सामने आई. दिलशाद गार्डन से शाहदरा के बीच में मेट्रो की रफ्तार पहले बेहद धीमी हुई और बाद में कुछ देर के लिए इस सेवा को रोकना पड़ा. इसके बीच में एक लाइन पर खराबी आने की वजह से बाद में शाहदरा से दिलशाद गार्डन के बीच सिंगल लाइन पर मेट्रो को चलाया गया. इसकी वजह से एक तरफ से दूसरी तरफ जाने में मेट्रो को काफी समय लग रहा है.किए गए वैकल्पिक इंतजामडीएमआरसी के अनुसार इस तकनीकी खराबी के चलते फिलहाल रेड लाइन पर मेट्रो को दो लूप में चलाया जा रहा है. रिठाला से लेकर शाहदरा के बीच में एक लूप पर मेट्रो सेवा चल रही है जबकि दूसरे लूप में शहीद स्थल से दिलशाद गार्डन के बीच मेट्रो को चलाया जा रहा है. दोनों लाइन को आपस में जोड़ने के लिए शाहदरा से दिलशाद गार्डन के बीच मेट्रो सेवा चल रही है, लेकिन उसकी रफ्तार बेहद धीमी है. डीएमआरसी के इंजीनियर इस तकनीकी दिक्कत को ठीक करने में जुटे हैं. इसके ठीक होने पर ही मेट्रो सेवा सामान्य होगी.
Last Updated : May 29, 2019, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details