दिल्ली

delhi

भारत बंद बेअसर पर चालान काटने को लेकर दिखा दिल्ली पुलिस का असर

By

Published : Dec 9, 2020, 3:22 AM IST

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार काफी सख्त कदम उठा रही है. इसी कड़ी में पुलिस के जरिए कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त नजर आ रही है और लगातर चालान कर रही है.

Delhi Police headquarters covid challan update
दिल्ली पुलिस का असर

नई दिल्ली: भले ही भारत बंद बेअसर साबित हुआ हो, परंतु कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का पूरा असर देखने को मिला. भारत बंद के बावजूद भी सोमवार के मुकाबले मंगलवार को पुलिस के जरिए किए जाने वाले चालान में 65 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. जिसमे पुलिस ने कुल 236 चालान किए.

दिल्ली पुलिस ने काटे कोविड चालान
दिल्ली पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के जरिए मास्क ना पहनने को लेकर 218 चालान किए गए, जबकि सोमवार को केवल 133 चालान हुए थे. वहीं सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने को लेकर 18 चालान किए गए. दूसरी तरफ खुले में थूकने को लेकर लोग जागरूक दिखें, इसलिए खुले में थूकने के लिए एक भी चालान नहीं काटा गया. इसके साथ ही पुलिस के जरिए 278 जरूरतमंद लोगो को मास्क वितरित किया गया.

15 जून से अब तक दिल्ली पुलिस ने मास्क को लेकर 5 लाख 9 हजार 213 चालान किए हैं. वहीं खुले में थूकने को लेकर 3 हजार 398 चालान किए, जबकि सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर 37 हजार 806 चालान किए जा चुके हैं. इसके अलावा 15 जून से अब तक 4 लाख 9 हजार 868 लोगों को मास्क भी वितरित किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details