दिल्ली

delhi

नमाज के दौरान कोविड काल में कैसा रहा बकरीद का त्योहार ?

By

Published : Jul 21, 2021, 8:41 AM IST

Updated : Jul 21, 2021, 12:26 PM IST

फतेहपुरी मस्जिद और पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद में कोविड नियमों के साथ नमाज अदा की. दोनों मस्जिदों के इमाम ने देशवासियों को ईद उल-अज़हा की मुबारकबाद दी.

Eid al-Adha
ईद उल-अज़हा

नई दिल्ली:आज देशभर में ईद-उल-अज़हा का त्योहार मनाया जा रहा है. दिल्ली की मस्जिदों में भी बकरीद की नमाज अदा कर दी गई है. चांदनी चौक की फतेहपुरी मस्जिद और पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद में नमाज अदा की गई.

चांदनी चौक स्थित फतेहपुरी मस्जिद में कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए नमाज अदा की गई. ईद उल-अज़हा के मौके पर दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने सभी देशवासियों को मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा कि सरकार ने जो गाइडलाइंस जारी की हैं उसके मुताबिक आज मस्जिद में कम लोगों ने ही नमाज अदा की. हम दुआ करते हैं कि हमारे देश से कोरोना खत्म हो और देश तरक्की करे.

फतेहपुरी मस्जिद में नमाज अदा.

वहीं, पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद में भी बहुत ही कम संख्या में लोगों ने मस्जिद में नमाज अदा की. मस्जिद के इमाम ने बताया कि कोविड गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए हमने सामान्य नमाज का समय रद्द कर दिया. कुछ स्थानीय लोगों को छोड़कर कोई अन्य आगंतुक नहीं थे क्योंकि भीड़ से बचने के लिए यहां तड़के नमाज अदा की गई. वहीं, पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद के इमाम ने देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी और देश के अमन चैन और महामारी से जल्द मुक्ति की कामना की.

पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद में नमाज अदा.
Last Updated : Jul 21, 2021, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details