दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 8, 2021, 10:12 PM IST

ETV Bharat / city

BSF ने भारत में प्रतिबंधित टैबलेट 'याबा' बार्डर से की बरामद

7 जुलाई को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने हरीहरपुर सीमा पर कार्रवाई करते हुए भारत में प्रतिबंधित टौबलेट याबा (Yaba Tablets) की 460 टैबलेट बरामद की हैं. इन टैबलेट्स की बाजार में कीमत 2 लाख 30 हजार रुपये है.

BSF
बीएसएफ

नई दिल्ली :सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने हरीहरपुर सीमा चौका पर कार्रवाई करते हुए भारत में प्रतिबंधित याबा टैबलेट (Yaba Tablets) बरामद की हैं. बीएसएफ ने ये टैबलेट हरीहरपुर सीमा से एक साइकिल के हैंडल से बरामद की हैं. ये टैबलेट म्यांमार के रास्ते बांग्लादेश भेजी जानी थी. बीएसएफ के जवानों को साइकिल से 460 याबा टैबलेट्स मिली हैं, जिनकी बाजार में कीमत 2 लाख 30 हजार रुपये है.


7 जुलाई को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने कार्रवाई करते हुए 460 याबा टैबलेट बरामद की हैं. BSF के प्रवक्ता की मानें तो बीएसएफ ने यह कार्रवाई सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर की गई थी, जहां पर BSF की सीमा चौकी हरीहरपुर की 174वीं वाहिनी के गेट मैनेजमेंट पार्टी के जवानों ने 460 याबा टैबलेट बरामद की. इन टैबलेट की अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख 30 हजार रुपये है. BSF ने ये टैबलेट उस समय बरामद की जब गेट मैनेजमेंट पार्टी ने एक भारतीय नागरीक को साईकिल के साथ गेट के पास आते हुए देखा. संदिग्ध गतिविधियों को देखकर जवानो ने जब उसकी तलाशी लेने की कोशिश की तो वह साइकिल छोड़कर भाग गया. उसके बाद BSF के जवानों ने साइकिल की तलाशी ली, जिसमें दो पैकेट यावा टैबलेट बरामद हुए. आरोपी युवक ने ये पैकेट साइकिल के हैण्डल में छिपा रखे थे.

ये भी पढ़ें-BSF ने पकड़ी 13 लाख 50 हजार की ब्राउन शुगर

भारत में प्रतिबंधि होने के बाद भी याबा टैबलेट म्यांमार के रास्ते बांग्लादेश भेजी जा रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में दवा की मांग इतनी ज्यादा है कि लाॅकडाउन में भी इसकी तस्करी जारी है. तस्करों को बीएसएफ के जवीनों के हाथों पकड़े जाने का जरा भी डर नहीं है. तस्कर बेझिझक याबा टैबलेट बांग्लादेश बाॅर्डर के पार भेजते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details