दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

दिल्ली हाट: दिवाली पर मिट्टी के ये हैंगिंग लैंप बढ़ाएंगे घर की शोभा

दीयों के बाद जहां लड़ियों ने रोशनी के त्योहार पर अपनी जगह बनाई थी. वहीं दिल्ली हाट में ट्रेंड में चल रहे तरह-तरह के हैंगिंग लैंप और रोशनी करने के तमाम साधन उपलब्ध हैं. जिससे आप अपने घर को एक अच्छा और यादगार लुक दे सकते हैं.

By

Published : Oct 25, 2019, 5:19 PM IST

मिट्टी के ये हैंगिंग लैंप

नई दिल्ली:दिवाली का त्योहार महज चंद दिनों दूर है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसके घर में दिवाली के मौके पर अलग और सुंदर सजावट हो. दिल्ली हाट ने घर की सजावट के लिए ऐसे यूनीक सामान के विकल्प खोल दिए हैं.

दिल्ली हाट में दिवाली की सजावट का पूरा पैकेज उपलब्ध

यहां इको फ्रेंडली हैंगिंग लैंप यानी मिट्टी के रंग-बिरंगे लैंप और रोशनी करने के तमाम साधन मिल रहे हैं. जिनसे आप अपनी बालकनी और गार्डन को रोशन कर सकते हैं. दीयों के बाद जहां लड़ियों ने रोशनी के त्योहार पर अपनी जगह बनाई थी. वहीं आजकल ट्रेंड में तरह-तरह के हैंगिंग लैंप बाजार में मिल रहे हैं. जिससे आप अपने घर को एक अच्छा और यादगार लुक दे सकते हैं.

'हम सालों से कर रहे ये काम'
दिल्ली हाट में बिक रहे इको फ्रेंडली हैंगिंग लैंप मिट्टी से बनाए जाते हैं. इन हैंगिंग लैंप को बनाने वाले कारीगर सालों से इन्हें बनाने का काम कर रहे हैं. दुकानदार नवल कुमार बताते हैं कि वो सालों से मिट्टी के हैंगिंग लैंप बनाने का काम कर रहे हैं. उनके परिवार में कई लोग ये काम करते हैं. उन्होंने बताया कि इस तरह के सुंदर रंग-बिरंगे हैंगिंग लैंप बनाना उन्हें बेहद अच्छा लगता है. आजकल लोग इन्हें पसंद भी कर रहे हैं. उन्हें दिवाली का इंतजार रहता है क्योंकि दिवाली आते ही उनका काम शुरू हो जाता है. इससे अच्छी कमाई हो जाती है.

'बहुत सारी शॉपिंग कर रही हूं'
इसके अलावा दिल्ली हाट में शॉपिंग करने आई नूपुर ने बताया कि वो दिवाली के लिए बहुत सारी शॉपिंग कर रही हैं. जिसमें वो कलरफुल अलग-अलग डिजाइन के हैंगिंग लैंप और सजावट का सामान खरीद रही हैं. दिल्ली हाट में अलग-अलग राज्यों का सामान मिल जाता है तो बहुत अच्छा और सुंदर होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details