दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

अलवर : आंगनबाड़ी के पोषाहार पर छाया संकट, कार्यकर्ताओं को दुकानदारों ने भी उधारी देने से किया इंकार

अलवर के रामगढ़ में आंगन बाड़ी कार्यकर्ताओं की मीटिंग हुई. जिसमें आंगनबाड़ी में 9 महिने से नहीं हो रहे भुगतान नहीं होने की बात रखी गई. जिसके बाद महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बकाया भुगतान की मांग की गई है.

By

Published : Dec 2, 2019, 6:24 PM IST

ramgarh alwar news, alwar news, angawadi of ramgarh alwar, अलवर न्यूज, रामगढ़ अलवर न्यूज,रामगढ़ आंगनवाड़ी की खबर
ramgarh alwar news, alwar news, angawadi of ramgarh alwar, अलवर न्यूज, रामगढ़ अलवर न्यूज,रामगढ़ आंगनवाड़ी की खबर

रामगढ़ (अलवर). आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और स्वंय सहायता समूह की मीटिंग रखी गई. जिसमें आंगनबाड़ी की कार्यकर्ताओं ने कस्बे में पोषाहार और अन्य सामानों का भुगतान नहीं होने की समस्या बताई. महिलाओं ने कहा कि इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर छाया संकट

दरअसल गढ़ परियोजना के अंतर्गत 9 सेक्टरों में कुल 233 आंगन बड़ी केंद्र हैं. स्वयं सहायता समूहों ने भी पोषाहार बनाने में असमर्थता जताई है और दुकानदारों ने भी उधार देना बंद कर दिया है. महिलाओं का कहना है कि वह पहले अपना बकाया भुगतान मांग रहे हैं. पोषाहार नहीं बनने से आंगनवाड़ी केंद्रों की स्थिति खराब होती जा रही है. कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर उनकी रामगढ़ पर सुनवाई नहीं की गई, तो वह अलवर जाकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा.

यह भी पढ़ें- अलवरः स्टेट हाईवे 25 को किया लोगों ने जाम, कहा- नहीं महसूस कर रहे हैं खुद को सुरक्षित

उन्होंने बताया कि बजट का अभाव बताते हुए कुल 9 महीने से भुगतान नहीं दिया का रहा हैं. सरकार हमसे समूह बनाओ, समूह में महिलाओं को जोड़ो, एमओयू बनाओ आदि काम तो करवा लेती हैं, लेकिन भुगतान के लिए अधिकारी अपनी जिम्मेदारी नहीं लेते. जब चाहते हैं रातों-रात एमओयू बनवाकर पोषाहार शुरू करवा देते हैं. अब एक-एक समूह का करीब एक से डेढ़ लाख रुपए बकाया चल रहा हैं. ऐसे में उधारी और ब्याज से कब तक काम चल सकता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details