दिल्ली

delhi

Better.Com : Video Call पर लोगों को नौकरी से निकालने वाले विशाल गर्ग की कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 28, 2023, 1:53 PM IST

Better.com ने पब्लिक मार्केट डेब्यू के बाद अपने स्टॉक में भारी गिरावट देखी. इस कंपनी के CEO भारतीय मूल के विशाल गर्ग ने Zoom Call कॉल पर लगभग 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जिससे हंगामा हो गया था.

Better Dot com ceo vishal garg
विशाल गर्ग बेटर डॉट कॉम

सैन फ्रांसिस्को: भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग द्वारा संचालित कंपनी बेटर डॉट कॉम ने पब्लिक मार्केट डेब्यू के बाद अपने स्टॉक में भारी गिरावट देखी. एक समय इसकी कीमत 7.7 बिलियन डॉलर थी. गर्ग की सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनी के स्टॉक, जो 17.44 डॉलर पर कारोबार कर रहे थे, पिछले सप्ताह 94 प्रतिशत गिरकर 1.15 डॉलर पर आ गए. कंपनी ने 24 अगस्त को पब्लिक डेब्यू किया और स्टॉक पब्लिक इंवेस्टर्स के बीच बिल्कुल भी लोकप्रिय नहीं रहा.

Better Dot com ने दो साल पहले 7.7 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर पब्लिक होने का प्लान बनाया था. अब, कंपनी का मार्केट कैप केवल 19.14 मिलियन डॉलर के आसपास मंडरा रहा है. फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, better.com को सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) की जांच और पिछले दो सालों में 7,000 कर्मचारियों की बर्खास्तगी के बाद राजस्व में कमी और नकदी की कमी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-

एसईसी के साथ दायर एक जुलाई प्रॉस्पेक्टस में कंपनी ने लिखा था कि उसके मैनेजमेंट और अकाउंटिंग फर्म ने कंपनी की एक चालू संस्था के रूप में जारी रहने की क्षमता के बारे में संदेह व्यक्त किया था.जून में, गर्ग ने कथित तौर पर अपनी रियल एस्टेट टीम को हटा दिया और यूनिट बंद कर दी. टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इन-हाउस एजेंट मॉडल से पार्टनरशिप एजेंट मॉडल में स्थानांतरित हो रही है. दिसंबर 2021 में, गर्ग ने ज़ूम कॉल पर लगभग 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया, जिससे हंगामा मच गया.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details