दिल्ली

delhi

Swiggy platform fee: स्विगी ने यूजर्स से प्रति फूड ऑर्डर के लिए 2 रुपये का 'प्लेटफॉर्म शुल्क' लेना किया शुरू

By

Published : Apr 29, 2023, 6:35 PM IST

स्विगी मुख्य प्लेटफॉर्म पर प्रत्येक ऑर्डर के लिए प्लेटफॉर्म शुल्क के रूप में प्रति ऑर्डर 2 रुपये अतिरिक्त चार्ज कर रहा है. इंस्टामार्ट उपयोगकर्ताओं पर प्लेटफॉर्म शुल्क लागू नहीं है.

Swiggy starts charging users a 'platform fee' of Rs 2 per food order
स्विगी ने यूजर्स से प्रति फूड ऑर्डर के लिए 2 रुपये का 'प्लेटफॉर्म शुल्क' लेना किया शुरू

नई दिल्ली:ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने कार्ट वैल्यू के बावजूद सभी यूजर्स से प्रति फूड ऑर्डर के लिए 2 रुपये का प्लेटफॉर्म शुल्क वसूलना शुरू कर दिया (Swiggy starts charging users platform fee) है. कंपनी ने आईएएनएस को बताया कि केवल मुख्य प्लेटफॉर्म पर फूड ऑर्डर पर अतिरिक्त शुल्क लगाया जा रहा है और यह इंस्टामार्ट यूजर्स पर लागू नहीं होता है. स्विगी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, प्लेटफॉर्म शुल्क भोजन के ऑर्डर पर लिया जाने वाला एक मामूली फ्लैट शुल्क है.

यह शुल्क हमें अपने प्लेटफॉर्म को संचालित करने और बेहतर बनाने में मदद करता है और सहज ऐप अनुभव प्रदान करने के लिए ऐप सुविधाओं को बढ़ाता है.जैसा कि पिछली रिपोर्ट में बताया गया था, स्विगी ने दावा किया कि उसने एक दिन के दौरान 1.5-2 मिलियन से अधिक ऑर्डर प्राप्त किए हैं. हैदराबाद में लोगों ने रमजान के पवित्र महीने के दौरान प्रमुख फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी पर 10 लाख प्लेट बिरयानी और 4 लाख प्लेट हलीम का ऑर्डर दिया.

मार्च में, ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने कहा कि उसने पिछले 12 महीनों में 33 मिलियन प्लेट इडली डिलीवर की, जो ग्राहकों के बीच इस व्यंजन की अपार लोकप्रियता को दर्शाता है. बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई शीर्ष तीन शहर थे जहां सबसे ज्यादा इडली का ऑर्डर दिया गया.कंपनी के प्लेटफॉर्म पर औसतन 2.5 लाख से अधिक रेस्तरां भागीदार हैं, और आमतौर पर हर महीने लगभग 10,000 रेस्तरां ऑनबोर्ड होते हैं. इस बीच, स्विगी और अपना ने इंस्टामार्ट के लिए इस साल 10,000 नौकरियां सृजित करने के लिए साझेदारी की घोषणा की है. अपना गिग वर्कर्स के लिए एक प्रमुख प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है.

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:OMG! हैदराबाद में रमजान में स्विगी पर बिरयानी के 10 लाख, हलीम के चार लाख ऑर्डर

ABOUT THE AUTHOR

...view details