दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

Zomato: जोमैटो में 1.1 फीसदी हिस्सेदारी 1,024 करोड़ रुपये में बेचेगा सॉफ्टबैंक : रिपोर्ट

जापानी निवेश दिग्गज सॉफ्टबैंक का वेंचर कैपिटल फंड एसवीएफ ग्रोथ फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो में 1.1 फीसदी हिस्सेदारी करीब 1,024 करोड़ रुपये में बेचने की तैयारी में है. (SoftBanks venture, food delivery platform Zomato share)

By IANS

Published : Oct 20, 2023, 11:33 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : जापानी निवेश दिग्गज सॉफ्टबैंक का वेंचर कैपिटल फंड एसवीएफ ग्रोथ फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो में 1.1 फीसदी हिस्सेदारी करीब 1,024 करोड़ रुपये में बेचने की तैयारी में है. सूत्रों का हवाला देते हुए सीएनबीसी टीवी18 की रिपोर्ट में इसका जिक्र किया गया है, थोक सौदे के माध्यम से बिक्री की पेशकश कीमत 109.4 रुपये से 111.65 रुपये प्रति शेयर होने की संभावना है.

जोमैटो या सॉफ्टबैंक ने आगामी थोक सौदे पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी अभी नहीं की है. आपको बता दें, अगस्त में सॉफ्टबैंक ने थोक सौदों के जरिए 947 करोड़ रुपये में जोमैटो में आंशिक हिस्सेदारी बेची थी. जापानी निवेश दिग्गज ने जोमैटो में लगभग 10 करोड़ शेयर बेचे थे. यह कंपनी की इक्विटी का 1.17 प्रतिशत था. दरअसल, सॉफ्टबैंक ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से पूरी तरह बाहर निकलने की योजना बना रहा है.

सॉफ्टबैंक ने पिछले साल जून में लगभग 71 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से जोमैटो की हिस्सेदारी खरीदी थी. कंपनी के लिए जोमैटो महज एक निवेश है, जिस पर कंपनी ने अच्छा खासा मुनाफा कमाया है. एक अन्य विदेशी संस्थागत निवेशक टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट ने अगस्त में जोमैटो में अपनी पूरी 1.44 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी थी. इस डील से टाइगर ग्लोबल को कुल 1,123.85 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी.

वहीं बता दें, दो सप्ताह से शेयर बाजार की गती काफी धीमी है. कई कंपनियों का शेयर काफी ज्यादा गिर गया है. वहीं, गुरुवार को बीएसई पर जोमैटो के शेयर में भी गिरावट दर्ज की गई. बीएसई पर जोमैटो के शेयर 1.6 फीसदी की गिरावट के साथ 111.40 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए.

ये भी पढ़ें-

हड़ताल पर जोमैटो के सैकड़ो डिलीवरी बॉय, जानिए वजह

Zomato CEO Reply: जोमैटो का बिना हेलमेट के बाइक चलाती महिला से कोई लेना-देना नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details