दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 9, 2023, 3:17 PM IST

ETV Bharat / business

रेनो इंडिया एक बार फिर भारत में उतारेगी नई मिड-साइज एसयूवी, 2025 तक आएंगे तीन नए मॉडल

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनो भारतीय बाजार में कुछ नए उत्पाद उतारने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने जानकारी दी है कि साल 2025 तक वह देश में तीन नए मॉडल उतारने का लक्ष्य बनाकर काम कर रही है. कंपनी का पहला उत्पाद एक मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में होने वाला है.

Renault's new mid-size SUV
रेनो की नई मिड-साइज एसयूवी

नई दिल्ली: फ्रांस की वाहन कंपनी रेनो भारतीय बाजार में एक नई कार उतारने की तैयारी कर रही है. कंपनी इस कार को मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में पेश कर सकती है. जानकारी के अनुसार कंपनी साल 2025 तक देश में तीन नए मॉडल उतारने का लक्ष्य रख रही है. रेनो इंडिया के भारतीय परिचालन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक वेंकटराम मामिलापल्ले ने इस योजना के बारे में जानकारी दी.

मामिलापल्ले ने बताया कि कंपनी इस खंड में कई नवोन्मेषण के साथ उतरने की तैयारी कर रही है. रेनो अभी भारतीय बाजार में तीन मॉडल - क्विड, ट्राइबर और काइगर बेचती है. उन्होंने कहा कि तीनों मौजूदा मॉडल कायम रहेंगे. हम नए उत्पाद लेकर आएंगे. हम संभवत: चार मीटर से अधिक के खंड यानी 4.3 मीटर में भी नए उत्पाद उतारेंगे. कंपनी ऐसे खंड में उतरने की तैयारी कर रही है, जहां उसे क्रेटा, सेल्टोस और ग्रैंड विटारा जैसे कई दिग्गज वाहनों से मुकाबला करना पड़ेगा.

मामिलापल्ले ने कहा कि उम्मीद है कि हम उसी तरीके से उतरेंगे, जैसे डस्टर के साथ आए थे. हम इस खंड में कई नवोन्मेषण के साथ आएंगे. कंपनी ने अब डस्टर मॉडल की बिक्री बंद कर दी है. उन्होंने कहा कि 2025 तक कंपनी के पोर्टफोलियो में छह उत्पाद होंगे. जब उनसे पूछा गया कि क्या नया उत्पाद डस्टर की अगली जनरेशन होगी, तो उन्होंने कहा कि डस्टर एक आकर्षक वाहन है और यही रेनॉल्ट के लिए भारत में प्रेरणा है.

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि हम नए उत्पाद को डस्टर बुलाएंगे या हम डस्टर या डस्टर रिप्लेसमेंट ला रहे हैं, या जो भी आप इसे कहते हैं, लेकिन हम उस क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी बाजार में एसयूवी सेगमेंट पर फोकस कर रही है. बाज़ार यही तो चाहता है...आज बाज़ार में और क्या है?. ममिलापल्ले ने कहा कि जब तक नए उत्पाद बाजार में नहीं आते, डीलरशिप को व्यवहार्य बनाए रखना एक चुनौती है.

(अतिरिक्त इनपुट-एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details