दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 16, 2023, 12:18 PM IST

ETV Bharat / business

JioCinema ने बच्चों के एंटरटेनमेंट की फूल व्यवस्था, पोकेमॉन के साथ की डील

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की एंटरटेनमेंट यूनिट कंपनी JioCinema अब भारतीय बच्चों के लिए कंटेट लेकर आएगी. JioCinema ने द पोकेमॉन कंपनी के साथ एक समझौते किया है.बाल-केंद्रित मटेरियल जोड़ना भारतीय स्ट्रीमिंग बाजार में विस्तार करने के लिए अंबानी का लेटेस्ट प्रयास है. पढ़ें पूरी खबर...(Reliance JioCinema signs up Pokemon, JioCinema, reliance, jiocinema, pokemon,,Mukesh Ambani, Disney, Netflix, ott, Viacom18, jiocinema kids)

Reliance JioCinema signs up Pokemon
JioCinema और पोकेमॉन

नई दिल्ली: भारत की रिलायंस कंपनी की एंटरटेनमेंट यूनिट ने अपने प्लेटफॉर्म पर बच्चों के शो और फिल्में दिखाने के लिए द पोकेमॉन कंपनी के साथ एक समझौता किया है. जानकारी के मुताबिक वॉल्ट डिजनी कंपनी और अन्य के साथ घरेलू राइवलरी के बीच मटेरियल को बढ़ावा देने के लिए इसकी लेटेस्ट बोली स्ट्रीमिंग सेवाएं के लिए डील हुई है. इस महीने हुए डील, JioCinema के स्ट्रीमिंग ऐप को 1,000 से अधिक एपिसोड और जापानी एनीमे चेन की लगभग 20 फिल्मों के लिए एक्सक्लूसिव भारतीय प्लेटफॉर्म पार्टनर बनाएगी.

JioCinema और पोकेमॉन

कंपनी के ओर से जवाब नहीं मिला
सूत्रों के मुताबिक शो और फिल्मों को उनकी अपील को व्यापक बनाने के लिए तीन भारतीय भाषाओं में डब किया जाएगा. पोकेमॉन ने ट्रेडिंग कार्ड, गेम, टीवी शो और फिल्मों तक फैली एक वैश्विक अरबों डॉलर की मीडिया फ्रेंचाइजी को जन्म दिया है. भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी के एंटरटेनमेंट ज्वाइंट वेंचर Viacom18, जो JioCinema चलाता है, और वीडियो गेम कंपनी निंटेंडो और सहयोगियों के स्वामित्व वाली पोकेमॉन कंपनी ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया है.

JioCinema और पोकेमॉन

JioCinema का क्या है प्लान?
बाल-केंद्रित मटेरियल जोड़ना भारतीय स्ट्रीमिंग बाजार में विस्तार करने के लिए अंबानी का लेटेस्ट प्रयास है, जो रिसर्च फर्म मीडिया पार्टनर्स एशिया का अनुमान है कि 2027 तक 7 डॉलर बिलियन का होगा. नेटफ्लिक्स और अमेजन JioCinema के कॉम्पिटीटर में से हैं, लेकिन अंबानी ने हाल ही में डिजनी के हॉटस्टार एप को अपने अधिकार में ले लिया है, जिसमें दोनों क्रिकेट मैचों की मुफ्त स्ट्रीमिंग की पेशकश कर रहे हैं.

JioCinema लगभग 3,000 घंटे का बच्चों का कंटेंट जोड़ेगा. इसमें एंटरटेनमेंट वन, एनिमैकॉर्ड, कार्टून नेटवर्क स्टूडियो और ड्रीमवर्क्स की फिल्में और शो शामिल हैं. पहले कुछ पोकेमॉन सामग्री पहले वूट पर थी, लेकिन नई JioCinema डील एक बहुत बड़ी साझेदारी है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details