दिल्ली

delhi

Nivea India ने गीतिका मेहता को मैनेजिंग डायरेक्टर किया नियुक्त

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 2, 2024, 7:59 PM IST

निविया इंडिया ने गीतिका मेहता को प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है. मेहता हर्षे इंडिया से जर्मन पर्सनल केयर ब्रांड में शामिल हुईं हैं. पढ़ें पूरी खबर...( Nivea India has appointed Geetika Mehta, managing director)

Geetika Mehta
गीतिका मेहता

नई दिल्ली : पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, त्वचा देखभाल के उत्पाद बनाने वाली ब्रांड निविया इंडिया ने गीतिका मेहता को अपना नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है. गीतिका मेहता हर्षे इंडिया से जर्मन पर्सनल केयर ब्रांड में शामिल हुईं हैं, हर्षे इंडिया में वह प्रबंध निदेशक थीं. वहीं, हर्षे से पहले मेहता के पास हिंदुस्तान यूनिलीवर में 18 साल से अधिक का अनुभव है. जहां उन्होंने एचयूएल के भीतर वाणिज्यिक और उपभोक्ता विपणन की बढ़ती जिम्मेदारियों को संभाला.

भोजन और घरेलू देखभाल श्रेणियों में अनुभव
गीतिका मेहता को दक्षिण एशिया, थाईलैंड, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका सहित विभिन्न बाजारों में भोजन और घरेलू देखभाल श्रेणियों में अनुभव है. वह यूनिलीवर के होम एंड हाइजीन व्यवसाय की महाप्रबंधक भी रह चुकी हैं, जहां उन्होंने टॉप और निचले दोनों स्तरों पर बाजार-अग्रणी परिणाम दिए और श्रेणी को दीर्घकालिक विकास के लिए स्थापित करने में मदद की.

यहां से की पढ़ाई
वह श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्ली और भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद की पूर्व छात्रा हैं. निविया इंडिया ने मंगलवार को बयान में कहा कि एफएमसीजी क्षेत्र में दो दशक से अधिक का अनुभव रखने वाली मेहता देश में ब्रांड का नेतृत्व करेंगी.

अपनी नई भूमिका पर मेहता की प्रतिक्रिया
अपनी नई भूमिका पर मेहता ने कहा कि मैं त्वचा देखभाल में विश्वास और गुणवत्ता का पर्याय ब्रांड NIVEA इंडिया से जुड़कर रोमांचित हूं. जैसे-जैसे हम लगातार विकसित हो रहे त्वचा देखभाल परिदृश्य को आगे बढ़ा रहे हैं, मेरा ध्यान नवाचार लाने, ग्राहक अनुभवों को बढ़ाने और लाखों भारतीयों की पसंद के त्वचा देखभाल ब्रांड के रूप में NIVEA की स्थिति को और मजबूत करने पर होगा.

निविया ने शुरू किया नया अभियान
बता दें, निविया का स्वामित्व जर्मनी की बहुराष्ट्रीय कंपनी बीयर्सडोर्फ एजी के पास है, जो त्वचा देखभाल उत्पादों की अग्रणी कंपनी है. अक्टूबर 2023 तक, कोल्ड क्रीम श्रेणी में Nivea की 32 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी थी. हाल ही में, निविया ने अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और गायिका श्रेया घोषाल अभिनीत एक नया अभियान शुरू किया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details