दिल्ली

delhi

Meta Paid Subscription: फेसबुक और इंस्टाग्राम पर मिलेगा ब्लू टीक, देने होंगे इतने रुपए

By

Published : Mar 18, 2023, 11:16 AM IST

ट्वीटर के सीईओ एलन मस्क के पेड सब्सक्रिप्शन से प्रेरित होकर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Meta CEO Mark Zuckerberg) ने भी Facebook और Instagram के लिए अपना पेड सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद अब यह अमेरिका में लॉन्च होने वाला है. जानें सब्सक्रिप्शन प्लान के बारे में.

Meta Paid Subscription
मेटा पेड सब्सक्रिप्शन

सैन फ्रांसिस्को: मेटा भी ट्वीटर की राह पर चल पड़ा है. मेटा वेरिफाइड धीरे-धीरे कई देशों में लागू हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद अब यह अमेरिका में लॉन्च हो गया. हालांकि मेटा पेड सब्सक्रिप्शन भारत में कब लागू होगा, इस बारे में अभी कोई पक्की जानकारी नहीं है. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि कंपनी अमेरिका में फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए अपना पेड सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू कर रही है.

प्रति माहइतना करना होगा भुगतान: द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लॉन्च किया गया, मेटा वेरिफाइड प्लान एक सत्यापित लेबल, प्रतिरूपण से बेहतर सुरक्षा और ग्राहक सहायता तक सीधी पहुंच प्रदान करता है. सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत वेब के लिए 11.99 डॉलर (लगभग 990भारतीय रुपए) प्रति माह और मोबाइल के लिए 14.99 डॉलर (लगभग 1,237 भारतीय रुपए) प्रति माह है. हालांकि, मेटा वेरिफाइड का अमेरिकी संस्करण उपयोगकर्ताओं को बढ़ी हुई दृश्यता और पहुंच लाभ प्रदान नहीं करेगा. जो यह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में करता है.

मेटा पेड सब्सक्रिप्शन के लिए ये डाक्यूमेंट चाहिए : उपयोगकर्ताओं की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए, कंपनी को अपनी आईडी की एक फोटो जमा करनी चाहिए, न्यूनतम गतिविधि आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए, और दो-कारक प्रमाणीकरण भी सक्षम होना चाहिए. रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बार सत्यापित होने के बाद, उपयोगकर्ता अपना उपयोगकर्ता नाम, प्रोफाइल नाम, जन्म तिथि या फोटो तब तक नहीं बदल सकते, जब तक कि वे फिर से सत्यापन से न गुजरें.

पिछले महीने एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर से प्रेरित होकर, मेटा ने घोषणा की थी कि वह इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए भुगतान सत्यापन का परीक्षण कर रहा है. बाद में, कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में स्थित उपयोगकर्ताओं के लिए सशुल्क सब्सक्रिप्शन योजना शुरू की.
(आईएएनएस)

पढ़ें:Meta Update : मेटा अब यूजर्स को इंस्टा, एफबी अकाउंट एक साथ प्रबंधित करने की देगा अनुमति

ABOUT THE AUTHOR

...view details