दिल्ली

delhi

Meta Paid Subscription: अब मार्क जुकरबर्ग भी आप से वसूलेंगे पैसे, जानें कितना देना होगा हर महीना

By

Published : Feb 20, 2023, 11:30 AM IST

Updated : Feb 20, 2023, 12:15 PM IST

ट्विटर की राह पर अब मेटा भी चलने वाला है. फेसबुक और इंस्टाग्राम की कंपनी मेटा के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने भी पैड सब्सक्रिप्शन के बारे में ऐलान किया है. हालांकि भारत में इस सर्विस के लिए कितना चार्ज देना होगा, इस बारे में खुलासा नहीं हुआ है.

meta ceo mark zuckerberg
मार्क जुकरबर्ग

नई दिल्ली : ट्विटर की राह पर अब Meta भी चलने वाला है. फेसबुक और इंस्टाग्राम की कंपनी मेटा के प्रमुख मार्क जकरबर्ग ने इस बारे में ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि अब फेसबुक और इंस्टाग्राम के यूजर्स भी पैसे देकर अपना अकाउंट ब्लू टिक यानि वैरिफाइड करवा सकते है. दरअसल कुछ समय पहले ट्विटर प्रमुख एलन मस्क ने ब्लू टिक यानी वैरिफाइड हैंडल की सुविधा पर शुल्क लगाया था.

Meta CEO Mark Zekrburg ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी. पोस्ट में लिखा कि 'हम फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए मेटा वैरिफाइड सेवा की टेस्टिंग शुरू कर रहे हैं. इस फीचर के तहत आपकी अकाउंट की सरकारी आईडी के तहत जांच होगी. साथ ही इससे आपकी रीच भी बढ़ेगी.' मेटा टेस्टिंग के रुप में इसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से कर रहा है. कंपनी ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही मेटा वैरिफाई फीचर पूरी दुनिया में लाया जाएगा.

मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर पैड सब्सक्रिप्शन के बारे में जानकारी दी

कंपनी ने बताया है कि ये फीचर वेब पर 12 डॉलर प्रति माह यानी 991 रुपये में इस्तेमाल कर सकेंगे. वहीं, आइओएस और एंड्रॉयड में यही फीचर 15 डॉलर प्रति माह यानी 1239 रुपये में मिलेगा. हालांकि भारत में इस सुविधा के लिए कीतने पैसे देने होंगे, कंपनी ने इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है.

मेटा वैरिफाई फीचर का फायदा : कंपनी का कहना है कि इस नए फीचर के तहत नकली या फेक आईडी बनाए जाने के खतरों से निपटने में आसानी होगी. इसके साथ ही ज्यादा लोगों तक पहुंच सकेंगे यानि रीच बढ़ेगी. कुछ ऐसे बी फीचर होंगे जो सिर्फ मैटा वैरीफाइड यूजर्स को ही मिलेंगे.

पढ़ें :Mark Zuckerberg Security: मार्क जकरबर्ग की सुरक्षा के लिए मेटा इतने डॉलर करता है खर्च, जानें यहां

पढ़ें :Twitter Blue Tick : भारत में ब्लू टिक सुविधा की शुरुआत, हर महीने देने होंगे इतने रुपए

Last Updated : Feb 20, 2023, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details