दिल्ली

delhi

भारतीय होटल कारोबार के मास्टर पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय का निधन

By PTI

Published : Nov 14, 2023, 11:14 AM IST

Updated : Nov 14, 2023, 3:26 PM IST

ओबेरॉय ग्रुप के चेयरमैन पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय का आज निधन हो गया है. पीआरएस ओबेरॉय को भारत के पाइनोर ऑफ इंडियन हॉस्पिटैलिटी के रूप में जाना जाता था. पढ़ें पूरी खबर...(PRS Oberoi, Doyen of Indian hospitality, The Oberoi Group, Prithvi Raj Singh Oberoi, passes away)

Prithvi Raj Singh Oberoi passes away
पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय का निधन

नई दिल्ली:ओबेरॉय ग्रुप के चेयरमैन पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय का मंगलवार को निधन हो गया. पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय को पाइनोर ऑफ इंडियन हॉस्पिटैलिटी के रूप में जाना जाता है. एक बयान में कहा गया कि बड़े दुख के साथ हमें सूचित करना पड़ रहा है कि ओबेरॉय ग्रुप के मानद चेयरमैन पीआरएस ओबेरॉय का आज निधन हो गया. इसमें कहा गया है कि हॉस्पिटैलिटी इंटस्ट्री में एक महान हस्ती, ओबेरॉय की विरासत ने सीमाओं को पार करते हुए वैश्विक परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी है. पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय की कुल संपत्ति 4,010 करोड़ रुपये है.

पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय का निधन
टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी के लिए पद्म विभूषण से भी सम्मानित हुएपीआरएस ओबेरॉय को टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में देश में उनके एक्स्ट्राऑर्डिनरी योगदान के लिए कई पुरस्कार और प्रशंसाएं मिलीं, जिनमें सबसे नोटेबल पद्म विभूषण है. उनके एक्स्ट्राऑर्डिनरी नेतृत्व और दूरदर्शिता को पहचानते हुए उन्हें ILTM (इंटरनेशनल लक्जरी ट्रैवल मार्केट) में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था. पीआरएस ओबेरॉय को होटल मैगजीन यूएसए ने कॉर्पोरेट होटलियर ऑफ द वर्ल्ड पुरस्कार से सम्मानित किया था. इसके साथ ही बर्लिन में छठे इंटरनेशनल होटल्स इन्वेस्टमेंट फोरम ने उन्हें प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है. पीआरएस ओबेरॉय फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स, कॉरपोरेट एक्सीलेंस के लिए इकोनॉमिक टाइम्स अवार्ड्स, सीएनबीसी टीवी 18 इंडिया बिजनेस लीडर अवार्ड्स, बिजनेस इंडिया मैगजीन के बिजनेसमैन ऑफ द ईयर, अर्न्स्ट एंड यंग एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड्स से भी नवाजा गया था.

होटलों और कॉर्पोरेट कार्यालय में प्रार्थना आयोजित होगी
इनका अंतिम संस्कार समारोह मंगलवार शाम 4 बजे भगवंती ओबेरॉय चैरिटेबल ट्रस्ट, ओबेरॉय फार्म, कापसहेड़ा में आयोजित किया जाएगा. बयान में कहा गया, हम उन लोगों को हार्दिक निमंत्रण देते हैं जो ओबेरॉय को जानते हैं कि वे इसमें शामिल हों और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करें. इसके अलावा, साथ ही कहा गया कि आज होटलों और कॉर्पोरेट कार्यालय में उनके लिए प्रार्थनाएं आयोजित की जाएंगी.

Last Updated : Nov 14, 2023, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details