दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 22, 2023, 3:17 PM IST

Updated : Apr 22, 2023, 4:17 PM IST

ETV Bharat / business

Layoff News : डेलॉयट में 1200 कर्मचारियों की छंटनी, लिफ्ट ने इतने इंप्लाइज को किया बाहर

छंटनी की सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक कई दिग्गज कंपनियां कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाल रही हैं. अब डेलॉयट और लिफ्ट ने भी छंटनी की घोषणा कर दी है.

Layoff News
छंटनी की खबर

सैन फ्रांसिस्को : वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच कई दिग्गज कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. इस कड़ी में अब डेलॉयट (Deloitte) कंपनी का एक और नाम जुड़ गया है. वैश्विक वित्तीय सलाहकार फर्म डेलॉयट ने घोषणा की है कि करीब 1,200 नौकरियों में कटौती करेगी. ये छंटनी अमेरिका में होगी. फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, डेलॉइट के रिस्क और फाइनेंशियल एडवाइजरी डिवीजन में कर्मचारियों की संख्या में 3 फीसदी की कटौती होगी.

लिफ्ट में 27 अप्रैल को छंटनी : डेलॉयट के अलावा राइड-हेलिंग फर्म लिफ्ट (Lift) भी कर्मचारियों की छंटनी करेगा. कंपनी राइडर्स और ड्राइवरों की बेहतर जरूरतों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पुनर्गठन के हिस्से के रूप में टीम के आकार को कम करने की घोषणा की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के 4 हजार कर्मचारियों में से 30 फीसदी प्रभावित हो सकते हैं.

प्रभावित कर्मचारी को वेतन मिलेगा : लिफ्ट के सीईओ डेविउ रिशर ने कहा कि मैं इस निर्णय की जिम्मेदारी लेता हूं और समझता हूं कि इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी. हम सिर्फ टीम के सदस्यों के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, हम उन लोगों के साथ संबंधों के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने एक साथ सालों तक काम किया है. प्रभावित होने वालों को कम से कम 10 सप्ताह का वेतन मिलेगा.

पिछले साल भी कंपनी कर चुकी है छंटनी : लिफ्ट की ताजा छंटनी 27 अप्रैल को होगी. कंपनी ने पिछले साल नवंबर में अपने 13 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की थी. सीईओ ने कहा, हमें एक तेज और मिलनसार कंपनी बनने की जरूरत है, जहां हर कोई हमारे राइडर्स और ड्राइवरों के करीब हो, ताकि हम इस उद्देश्य को पूरा कर सकें. हमें सस्ती सवारी देने, ड्राइवरों के लिए आकर्षक कमाई और विकास के लिए अपनी लागत कम करने की जरूरत है.

(आईएएनएस)

पढ़ें :Layoff News : रिटेल दिग्गज कंपनी बेस्ट बाय के कर्मचारियों पर गिरी छंटनी की गाज, सैकड़ों एंप्लॉय हुए बाहर

Last Updated : Apr 22, 2023, 4:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details