दिल्ली

delhi

Twitter Revenue Sharing : ट्विटर से कमाएं पैसे, क्रिएटर्स के लिए ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम किया लॉन्च

By

Published : Jul 14, 2023, 1:32 PM IST

Elon Musk ने ट्विटर को 3 लाख 45 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा में खरीदा है. जो टेक जगत की तीसरा सबसे बड़ी डील है. प्रस्तुत दस्तावेजों के अनुसार ट्विटर के बोर्ड-अधिकारियों ने नौ करोड़ डॉलर के भुगतान को मंजूरी दे दी, ट्विटर के पिछले प्रबंधन ने कॉर्पोरेट लॉ-फर्म को काम पर रखा था. Creator Ads Revenue Sharing program .

Twitter Creator Ads Revenue Sharing program launch
क्रिएटर्स के लिए ऐड्स रेवेन्यू

सैन फ्रांसिस्को :ट्विटर ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने क्रिएटर्स के लिए एक नया ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम शुरू किया है. कंपनी ने 'क्रिएटर ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग' पेज पर कहा, "हम क्रिएटर्स के लिए ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग को शामिल करने के लिए अपनी क्रिएटर मोनेटाइजेशन पेशकश का विस्तार कर रहे हैं. इसका मतलब यह है कि क्रिएटर्स को उनके पोस्ट के रिप्लाई से शुरू होने वाले ऐड रेवेन्यू में हिस्सा मिल सकता है. यह लोगों को सीधे ट्विटर पर आजीविका कमाने में मदद करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है."

Creator Ads Revenue Sharing program उन सभी देशों में उपलब्ध होगा जहां स्ट्राइप पेआउट्स को सपोर्ट मिलता है. प्लेटफॉर्म ने कहा, "हम इनिशियल ग्रुप की शुरुआत कर रहे हैं जिसे पेमेंट एक्सेप्ट करने के लिए इनवाइट किया जाएगा." हालांकि सभी तरह के कंटेंट पर पैसे नहीं मिलेंगे, ट्विटर ने कहा है कि अपराधिक, हिंसात्मक, योन कंटेंट मोनेटाइज नहीं होंगे.

Twitter Owner Elon Musk ने पिछले महीने कहा था, "एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके रिप्लाई में दिखाए गए ऐड्स के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा. पहले ब्लॉक पेमेंट 5 मिलियन डॉलर है." इस बीच, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को कहा, "14 जुलाई से शुरू करते हुए, हम एक नई मैसेज सेटिंग जोड़ रहे हैं जो डीएम में स्पैम मैसेज की संख्या को कम करने में मदद करेगी." नई सेटिंग शुरु होने पर, जिन लोगों को यूजर्स फॉलो करते हैं उनके मैसेज प्राइमरी इनबॉक्स में आएंगे , और जिन वेरीफाइड यूजर्स को वे फॉलो नहीं करते हैं उनके मैसेज रिक्वेस्ट इनबॉक्स में जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details