दिल्ली

delhi

By PTI

Published : Nov 4, 2023, 3:09 PM IST

ETV Bharat / business

FY22 में BYJU का बिजनेस घाटा कम होकर ₹2,253 करोड़ रुपये हो गया

एडटेक फर्म थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड की ब्रांड बायजू ने बताया है कि वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी का घाटा कम होकर 2,253 करोड़ रुपये हो गया है. ये कंपनी के मुख्य व्यवसाय में K12 की पेशकश, एप्लिकेशन और ट्यूशन केंद्र शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर...(BYJU, Byjus News, Edtech startup BYJU, BYJU's core business operational, business operational loss)

BYJU's core business
एडटेक फर्म थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड की ब्रांड बायजू

नई दिल्ली:बायजू ने शनिवार को जानकारी दी है कि कंपनी का परिचालन घाटा कम होकर 2,253 करोड़ रुपये हो गया है. एडटेक फर्म थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड जो बायजू के ब्रांड नाम के तहत काम करती है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए मुख्य व्यवसाय में परिचालन घाटा कम होकर 2,253 करोड़ रुपये होने की सूचना दी है. कंपनी ने कहा कि ईबीआईटीडीए या मुख्य व्यवसाय में परिचालन घाटा एक साल पहले की अवधि में 2,406 करोड़ रुपये से कम था. कंपनी के मुख्य व्यवसाय में K12 की पेशकश, एप्लिकेशन और ट्यूशन केंद्र शामिल हैं.

BYJU'S ने कहा कि वित्त वर्ष 2012 में उसका मुख्य व्यवसाय रेवेन्यू 2.3 गुना बढ़कर 3,569 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वर्ष 1,552 करोड़ रुपये था. BYJU'S के संस्थापक और समूह सीईओ बायजू रवींद्रन ने कहा कि मेन बिजनेस ने अच्छी वृद्धि का प्रदर्शन किया है, जो सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था, भारत में एडटेक की क्षमता को रेखांकित करता है. आगे कहा कि 'मैं महामारी के बाद की दुनिया में सीखे गए सबक से भी अभिभूत हूं'. उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में BYJU'S टिकाऊ और लाभदायक विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहेगा. कंपनी द्वारा जारी वित्तीय आंकड़ों में कंपनी द्वारा किए गए सभी अधिग्रहणों का वित्तीय प्रदर्शन शामिल नहीं है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details