दिल्ली

delhi

Birla Estate : घरों की बढ़ती डिमांड का असर, बिड़ला एस्टेट ने घर बनाने के लिए मुबंई में खरीदा प्लॉट

By

Published : Apr 24, 2023, 4:53 PM IST

कोरोना के बाद से घरों की बढ़ती डिमांड के कारण रियल एस्टेट डेवलपर्स (Real Estate Developers) अपना व्यापार बढ़ाने के लिए तेजी से भूखंडों का अधिग्रहण करने के साथ-साथ जमीन मालिकों के साथ भागीदारी कर रहे हैं.

Birla Estate
बिड़ला एस्टेट ने घर बनाने के लिए मुबंई में खरीदा प्लॉट

नई दिल्ली : घरों की बढ़ती मांग को देखते हुए बिड़ला एस्टेट ने जमीन का एक प्लॉट खरीदा है. दरअसल आदित्य बिड़ला समूह (Aditya Birla Group) की इकाई रियल एस्टेट फर्म बिड़ला एस्टेट ने दक्षिणी मुंबई में एक प्रीमियम आवासीय परियोजना विकसित करने के लिए जमीन का टुकड़ा खरीदा है. कंपनी को इस परियोजना से 600 करोड़ रुपये के बिक्री राजस्व की उम्मीद है.

घरों की बढ़ती मांग के कारण यह निर्णय लिया : कोविड महामारी के बाद घरों की मांग में उछाल को देखते हुए रियल एस्टेट डेवलपर्स अपना व्यापार बढ़ाने के लिए तेजी से भूखंडों का अधिग्रहण करने के साथ-साथ जमीन मालिकों के साथ भागीदारी कर रहे हैं. इसी क्रम में Birla Estate ने भी जमीन खरीदा है. लेकिन कंपनी इससे पहले भी महाराष्ट्र में जमीन खरीद चुकी है. हालांकि आदित्य बिड़ला समूह की इकाई बिड़ला एस्टेट ने इस बार जमीन खरीदी के आकार और सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया है.

कंपनी इससे पहले भी खरीद चुकी है जमीन : बिड़ला एस्टेट्स, सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज के तहत स्थित आदित्य बिड़ला समूह की रियल एस्टेट शाखा ने पुणे में एक केंद्रीय व्यापारिक जिले संगमवाड़ी में 5.76 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करे पुणे आवासीय रियल एस्टेट बाजार में एंट्री कर चुकी है. कंपनी सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड से खरीदी गई जमीन पर एक प्रीमियम आवासीय परियोजना विकसित करने की योजना बना रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details