दिल्ली

delhi

बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स ने ओरल रूप में प्रोस्टेट कैंसर दवा पेश की

By PTI

Published : Jan 2, 2024, 2:55 PM IST

BDR Pharmaceuticals- बीडीआर फार्मास्युटिकल्स ने मंगलवार को कहा कि उसने प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए एनजालुटामाइड ओरल सॉल्यूशन पेश किया है. कंपनी ने दावा किया है कि वह नई दवा वितरण सिस्टम के माध्यम से इसे लाने वाली दुनिया की पहली कंपनी है. पढ़ें पूरी खबर..

BDR Pharmaceuticals
बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स

नई दिल्ली:बीडीआर फार्मास्युटिकल्स ने मंगलवार को कहा कि उसने प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए एनजालुटामाइड ओरल सॉल्यूशन पेश किया है. कंपनी ने दावा किया है कि वह नई दवा वितरण सिस्टम के माध्यम से इसे लाने वाली दुनिया की पहली कंपनी है. बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने एनजालुटामाइड ओरल सॉल्यूशन को बीडेन्जा के रूप में 32 मिलीग्राम/एमएल में पेश किया है, जिसकी कीमत 150 मिलीलीटर के लिए 27,000 रुपये है.

कंपनी ने क्या कहा?
इसमें कहा गया है कि यह इनोवेटिव फॉर्मूलेशन एन्जालुटामाइड के मौजूदा मौखिक खुराक रूपों की तुलना में कम दुष्प्रभावों के साथ एक प्रभावी खुराक फॉर्म प्रदान करने में एक महत्वपूर्ण कदम है. बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स निदेशक, तकनीकी फॉर्मूलेशन, अरविंद बडिगर ने कहा कि हम प्रोस्टेट कैंसर का इलाज कैसे करते हैं, इसे बदलते हुए, BDENZA मौखिक समाधान रोगियों के लिए चीजों को बेहतर बनाने के लिए कई लाभ लाता है.

यह सिर्फ एक छोटी 5 मिलीलीटर खुराक में 160 मिलीग्राम की मजबूत खुराक देता है, इसलिए बहुत सारी गोलियों से जुड़ी परेशानी कम होती है. निश्चित-खुराक वाली गोलियों के विपरीत, डॉक्टर प्रत्येक रोगी को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए खुराक को समायोजित कर सकते हैं. यह मौखिक समाधान पेट पर कोमल होता है, मतली जैसी समस्याओं से बचाता है.

कंपनी ने कहा कि शुगर-फ्री है
उन्होंने कहा कि इसके अलावा, यह शुगर-फ्री है और इसका स्वाद अच्छा है, जिससे रोगियों के लिए, विशेष रूप से स्वाद में बदलाव या आहार सीमा वाले लोगों के लिए उपचार जारी रखना आसान हो जाता है. यह प्रोस्टेट कैंसर से निपटने का अधिक रोगी-अनुकूल तरीका है. बैडिगर ने कहा कि यह काफी हद तक रोगी अनुपालन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है.

कंपनी ने कहा कि ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) द्वारा अनुमोदित नई दवा वितरण प्रणाली शुरू करने से यह भारत में अधिक किफायती और सुलभ हो जाएगी. बीडीआर समूह के निदेशक (व्यवसाय विकास) राहील शाह ने कहा, बीडेन्जा प्रोस्टेट कैंसर थेरेपी में एक आदर्श बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है. इसकी शुरूआत सुलभ और रोगी-केंद्रित स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने के हमारे निरंतर प्रयास के अनुरूप है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details