दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एफडी पर ब्याज दर बढ़ाई, होगा ज्यादा फायदा

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने अपनी सावधि जमा योजना यानी एफडी (FD) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक ने दो करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा योजना पर करीब 20 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है. बैंक ऑफ बड़ोदा की वेबसाइट के अनुसार ये नई ब्याज दरें 13 सितंबर, 2022 से लागू मानी जाएंगी.

By

Published : Sep 14, 2022, 3:24 PM IST

बैंक ऑफ बड़ौदा
बैंक ऑफ बड़ौदा

हैदराबाद: बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने दो करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा (FD) की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. बैंक ने सभी अवधियों के लिए सावधि जमा ब्याज दरों में 20 आधार अंकों (बीपीएस) तक की बढ़ोतरी की है. बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट के अनुसार, नई ब्याज दरें 13 सितंबर, 2022 से लागू मानी जाएंगी.

बैंक ऑफ बड़ौदा की सावधि जमा ब्याज दरें: बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक साल से अधिक की अवधि के लिए FD ब्याज दर में वृद्धि की है. एक साल की मैच्योरिटी वाली जमा पर ब्याज दर 5.30 फीसदी से बढ़ाकर 5.50 फीसदी कर दी गई है, जो 20 आधार अंकों (बीपीएस) की बढ़ोतरी है. 1 वर्ष से 2 वर्ष से अधिक के कार्यकाल के लिए, ब्याज दर 5.45 प्रतिशत से बढ़ाकर 5.50 कर दी गई है. 2 साल से ऊपर और 3 साल तक की अवधि के लिए बढ़ोतरी के बाद दी जाने वाली ब्याज दर 5.55 प्रतिशत है.

इसके अलावा तीन साल या उससे अधिक और दस साल तक की परिपक्वता वाली सावधि जमा पर ब्याज दर 5.50 प्रतिशत से बढ़कर 5.65 प्रतिशत हो गई है. इसके अलावा सीनियर सिटीजन FD की ब्याज दरों पर नजर डालें तो बैंक ऑफ बड़ौदा वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर 3.50 प्रतिशत से 6.50 प्रतिशत तक की ब्याज दर प्रदान करता है.

पढ़ें:अगस्त में थोक मुद्रास्फीति घटकर 12.41 प्रतिशत हुई

क्या है बैंक ऑफ बड़ौदा की तिरंगा जमा योजना आरओआई:बड़ौदा तिरंगा जमा योजना, उच्च ब्याज दरों के साथ एक अद्वितीय सावधि जमा उत्पाद है, जो बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा पेश की गई है. बड़ौदा तिरंगा जमा की दो अवधि वाली बकेट के लिए ब्याज दरें 444 दिनों के लिए 5.75 प्रतिशत और 555 दिनों के लिए 6 प्रतिशत तक की गई हैं. इस नई योजना के तहत 2 करोड़ रुपये से कम की खुदरा राशि को जमा किया जा सकता है और यह 16 अगस्त से प्रभावी हो गई है, जिसे 31 दिसंबर, 2022 तक चलाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details