दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 21, 2023, 3:14 PM IST

ETV Bharat / business

स्ट्रेस्ड होम लोन पोर्टफोलियो को बेचेगा बंधन बैंक, हस्तांतरण को मिली मंजूरी

बैंक ने होम लोन में 7.76 बिलियन रुपये के हस्तांतरण को मंजूरी दे दी है, जो एक परिसंपत्ति पुनर्निर्माण कंपनी (एआरसी) को 180 दिनों से अधिक समय से बकाया था. पढ़ें पूरी... (bandhan bank, bandhan bank loan, bandhan bank loan portfolio, bandhan bank bad loans, Bandhan, bandhan bank, Asset Reconstruction Company)

bandhan bank bandhan bank
बंधन बैंक होम लोन

मुंबई :बंधन बैंक ने गुरुवार को कहा कि वह अपना स्ट्रेस्ड होम लोन पोर्टफोलियो एक एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी को बेचेगा. एक्सचेंजों को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बैंक ने होम लोन में 7.76 बिलियन रुपये के हस्तांतरण को मंजूरी दे दी है, जो एक एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी (एआरसी) को 180 दिनों से अधिक समय से बकाया था.

2.8 अरब रुपये कैश वसूल करेगा
इसमें कहा गया है कि बैंक इस राशि का 36 फीसदी या बिक्री के हिस्से के रूप में 2.8 अरब रुपये कैश वसूल करेगा. बता दें, बैंक अपने खातों में खराब लोनों के स्तर को कम करने में मदद करने के लिए एआरसी को संपत्ति बेचते हैं और ऐसे लोनों के लिए अलग रखी जाने वाली पूंजी जारी करते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर 2023 तिमाही के अंत में बंधन बैंक का सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्ति अनुपात 7.32 फीसदी था.

सीनियर सिटिजन्स INSPIRE प्रोग्राम
वहीं, 20 नवंबर 2023 बुधवार को बंधन बैंक ने खास करके सीनियर सिटिजन्स के लिए INSPIRE नाम का एक स्पेशल प्रोग्राम लॉन्च किया. जो सीनियर सिटिजन्स को कई प्रकार के लाभ देगा. मामूम हो, सीनियर सिटिजन्स कस्टमर्स बैंक के इस पहल से ब्याज दरों, प्रायरिटीज वाली बैंकिंग सेवाओं और डोरस्टेप बैंकिंग सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे

रेल मंत्रालय के सभी पूर्व कर्मचारियों को पेंशन देगा बैंक
इससे पहले, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बंधन बैंक को रेल मंत्रालय की ओर से ई-पीपीओ के माध्यम से पेंशन वितरित करने के लिए अधिकृत कर लिया था. इस अथॉरिटी के माध्यम से बंधन बैंक रेल मंत्रालय के सभी पूर्व कर्मचारियों को पेंशन देगा. बैंक ने अपने एक बयान में कहा कि बंधन बैंक को 17 जोनल रेलवे और भारतीय रेलवे की 8 उत्पादन इकाइयों सहित सभी कार्यालयों में हर साल औसतन लगभग 50,000 भारतीय रेलवे सेवानिवृत्त लोगों तक पहुंच मिलेगी.

ये भी पढ़ें-

RBI ने बंधन बैंक को भारतीय रेलवे की ओर से पेंशन वितरित करने का दी अथॉरिटी

बंधन बैंक अपने ऋण पोर्टफोलियो में सूक्ष्म ऋण की हिस्सेदारी घटाएगा: घोष

ABOUT THE AUTHOR

...view details